23 स्कूलों में जेबीटी शिक्षक तैनात

सोनिका को थनेला, सचिन कुमार को सकरैणा-1, मोनिका कौंडल को केगा, ममता रंगनाला, किरण लता को डांड, प्रवीण कुमारी को बैंसका, रमेश कुमार को त्रैणा, मोनू दत्त को सुराल, विनोद कुमार को भरनागोरी, जय करण को मुंढ़ेरा, सुनील कुमार गुवां, राकेश कुमार लड्डन, बबलेश कुमार अल्हमी, गोपाल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 03:56 PM (IST)
23 स्कूलों में जेबीटी शिक्षक तैनात
23 स्कूलों में जेबीटी शिक्षक तैनात

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रदेश सरकार ने जिला के विभिन्न स्कूलों में 23 जेबीटी शिक्षकों की तैनाती के आर्डर जारी कर दिए हैं। जारी किए गए निर्देशों में शिक्षकों को जल्द स्कूल में ज्वाइन करने को कहा है, ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो। शिक्षकों की तैनाती के बाद अब स्कूलों में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे अब पढ़ाई के लिए किसी प्रकार परेशानी नौनिहालों को नहीं होगी। प्रारंभिक शिक्षा विभाग चंबा ने विभिन्न ब्लॉकों के लिए अनुबंध आधार पर 23 जेबीटी अध्यापकों की तैनाती कर दी है। शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दिए है। यह अध्यापक जिला के विभिन्न ब्लॉकों में तैनात होंगे। इससे सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी कुछ हद तक पूरी होगी। शिक्षा विभाग ने नवनियुक्त जेबीटी अध्यापकों को तमाम औपचारिकताएं पूरी कर तय समयावधि के तहत ज्वाइ¨नग देने के आदेश दिए हैं। उक्त स्कूलों में काफी समय से शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे थे, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी।

----------

इनको मिली तैनाती

नाम,स्कूल

कुमारी सोनिका,थनेला

सचिन कुमार,सकरैणा-1

मोनिका कौंडल,केगा

ममता,रंगनाला

किरण लता,डांड

प्रवीण कुमारी,बैंसका

रमेश कुमार,त्रैणा

मोनू दत्त,सुराल

विनोद कुमार,भरनागोरी

जय करण,मुंढेरा

सुनील कुमार,गुवां

राकेश कुमार,लड्डन

बबलेश कुमार,अल्हमी

गोपाल कृष्ण,कुड़थाधार

सपताल,काहला

संदीप,भद्रवा

लोकेश कुमार,भद्रोहिया

रामस्वरूप,कलौर

कंवल, दीप

मोनिका कौंडल,सरकाऊ

हरीश कुमार,भटौर

-----------

चंबा में 23 जेबीटी अध्यापकों को अनुबंध पर तैनात कर दिया है। इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। शिक्षकों को जल्द आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वे स्कूलों में ज्वाइन करें, ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

-फौजा ¨सह, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक चंबा।

chat bot
आपका साथी