नैनीखड्ड व तारागढ़ में 133 लोगों की आंखें जांची

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चौहान नेत्र अस्पताल ऊना के सौजन्य से भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST)
नैनीखड्ड व तारागढ़ में 133 लोगों की आंखें जांची
नैनीखड्ड व तारागढ़ में 133 लोगों की आंखें जांची

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चौहान नेत्र अस्पताल ऊना के सौजन्य से भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत नैनीखड्ड व तारागढ़ में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किए गए। समाजेसवी ग्रुप कैप्टन भूपेंद्र ¨सह चौहान ने बताया कि दोनों स्थानों पर आयोजित निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविरों में डॉक्टर चमन ¨सह चौहान व उनकी पैरामेडिकल टीम ने अपनी सेवाएं देते हुए मरीजों की जांच की। उन्होंने कहा कि नैनीखड्ड में आयोजित शिविर में 85 नेत्र रोगियों की जांच की गई, इनमें से 42 मरीजों को नजदीक की नजर की ऐनकें लगाई गईं।

वहीं 18 मरीज ऐसे चिंह्नित किए गए जिन्हें नजर के ऑपरेशन किए जाने हैं। ऐसे मरीजों को ऑपरेशन के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी के लिए रेफर किया गया।

उधर तारागढ़ में आयोजित शिविर में 48 नेत्र रोगियों की जांच की गई, इनमें से 25 मरीजों को नजदीक की नजर की ऐनकें लगाई गई। वहीं जांच दौरान ¨चह्नित किए गए, 12 मरीजों को ऑपरेशन के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी के लिए रेफर किया गया।

चौहान ने बताया कि शिविर के दौरान जांच करवाने आए मरीजों को निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध करवाई गई। चौहान ने कहा कि भटियात क्षेत्र के लोगों को उनके घरद्वार पर नेत्र जांच की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इस तरह के निशुल्क शिविरों का आयोजन आगे भी किया जाता रहेगा।

chat bot
आपका साथी