इमली, रिफाइंड, अलसी के तेल, फेनी, गर्म मसाला व रोस्टेड चना गुणवत्ताहीन

त्योहारी सीजन में लिए गए छह खाद्य पदार्थो ककेसैंपल फेल हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 08:07 PM (IST)
इमली, रिफाइंड, अलसी के तेल, फेनी, गर्म मसाला व रोस्टेड चना गुणवत्ताहीन
इमली, रिफाइंड, अलसी के तेल, फेनी, गर्म मसाला व रोस्टेड चना गुणवत्ताहीन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की ओर से बिलासपुर जिला के पंजगाई, घाघस व बरमाणा क्षेत्र में दुकानों से त्योहारी सीजन में लिए गए छह खाद्य पदार्थो के सैंपल फेल पाए गए हैं। इमली, रिफाइंड, अलसी के तेल, फेनी, गर्म मसाला व रोस्टेड चना के सैंपल मानकों के अनुरूप नहीं पाए गए हैं। इन खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता खराब पाई गई है।

सैंपल रिपोर्ट आने के बाद खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने बुधवार को इन खाद्य पदार्थो की निर्माता कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर निर्माता कंपनियों को विभाग की ओर से जुर्माना किया जाएगा। इमली का सैंपल मिसब्रांडेड और रिफाइंड व अलसी का तेल मिसब्रांडेड व सबस्टेंडर्ड पाया गया। फेनी मिसब्रांडेड और गर्म मसाला व रोस्टेड चने का सैंपल मिसब्रांडेड व सबस्टेंडर्ड पाया गया है।

----------- खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। खाद्य पदार्थ की दुकानों में अगर गंदगी पाई गई तो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फास्ट फूड बेचने वाले दुकानों में सफाई रखें। जनता से आग्रह है कि यदि उनके आसपास के क्षेत्र में मिठाई सहित अन्य किसी खाद्य पदार्थ में मिलावट की जा रही है तो इसकी जानकारी विभाग को दें।

-महेश कश्यप, सहायक आयुक्त, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग, बिलासपुर

chat bot
आपका साथी