बम्म में दो बैंक शाखाएं, एटीएम सुविधा किसी में भी नहीं

म्म घुमारवीं उपमंडल के तहत बम्म क्षेत्र में एटीएम की सुविधा न होने के कारण लोगों को पैस निकलवाने के लिए बैंकों में लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। दो दो बैंकों की शाखाएं होने के बावजूद लोग एटीएम की सुविधा से वंचित हैं। बम्म क्षेत्र के साथ साथ आसपास की कई पंचायतों के लोगों को एटीएम सुविधा न होने से परेशानी झे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 04:14 PM (IST)
बम्म में दो बैंक शाखाएं, एटीएम सुविधा किसी में भी नहीं
बम्म में दो बैंक शाखाएं, एटीएम सुविधा किसी में भी नहीं

संवाद सहयोगी, बम्म : उपमंडल घुमारवीं के तहत बम्म क्षेत्र में एटीएम की सुविधा न होने के कारण लोगों को आज भी पैसे निकलवाने के लिए बैंकों में लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। दो-दो बैंकों की शाखाएं होने के बावजूद लोग एटीएम की सुविधा से वंचित हैं। हालांकि लोगों को एटीएम की सुविधा देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक मैहरीं काथला में कुछ समय तक एटीएम की सुविधा दी गई थी लेकिन लगभग तीन वर्ष से वह भी बंद है। स्थानीय लोगों ने कई बार सरकार व बैंक प्रबंधन से क्षेत्र में बंद एटीएम को खोलने की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।

ऐसे में लद्दा, मैहरीं काथला, बम्म, सलाओं व पंतेहड़ा पंचायतों के साथ लगने वाली दूसरी कुछ पंचायतों के लोगों को भी एटीएम सुविधा प्राप्त करने के लिए भराड़ी, जाहू व कुठेड़ा जाना पड़ रहा है। दोनों ही शाखा प्रबंधन की ओर से ग्राहकों को एटीएम कार्ड तो दिए गए हैं लेकिन एटीएम सुविधा नहीं दी गई है। ऐसे में एटीएम कार्ड मात्र शोपीस बन गए हैं।

क्षेत्र में चल रहे हिमाचल प्रदेश को-ऑपरेटिव बैंक में नई एटीएम लगाने को लेकर भी कई बार घुमारवीं विधायक राजेंद्र गर्ग के समक्ष क्षेत्र के लोगों ने मांग रखी। हालांकि उन्होंने शीघ्र ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई। मैहरीं काथला में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में बंद पड़ी एटीएम को खोलने के लिए लोगों ने स्थानीय पंचायत प्रधान के माध्यम से जिला उपायुक्त व सरकार के समक्ष समस्या को रखने की गुहार लगाई है।

वहीं पंचायत प्रधान कांता शर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों को एटीएम सुविधा न मिलने से समस्या गंभीर है, समस्या को जल्द ही जिला उपायुक्त के समक्ष रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी