जिला अधिवक्ता संघ ने निकाली जनचेतना रैली

संवाद सहयोगी बिलासपुर जिला अधिवक्ता संघ बिलासपुर ने वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र हांडा की आइजीए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 11:13 PM (IST)
जिला अधिवक्ता संघ ने निकाली जनचेतना रैली
जिला अधिवक्ता संघ ने निकाली जनचेतना रैली

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला अधिवक्ता संघ बिलासपुर ने वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र हांडा की आइजीएमसी शिमला में हुई मौत की न्यायिक जांच की मांग को लेकर वीरवार को जनचेतना रैली निकाली। इस अवसर पर अधिवक्ताओं ने सर्किट हाउस से लेकर क्रमिक अनशन स्थल तक पोस्टर लेकर रैली निकाली एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता दौलत राम शर्मा ने कहा कि बिलासपुर जिला अधिवक्ता द्वारा क्रमिक अनशन द्वारा क्रमिक अनशन को शुरू किए नौ दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है और न ही सरकार को कोई प्रतिनिधि व अधिकारी मिलने आया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक विपक्षी दल के विधायक रामलाल ठाकुर उनसे आकर मिले हैं। उन्होंने इस मसले पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को न्यायिक जांच के लिए पत्र लिखा है। इस अवसर पर अधिवक्ता विनीता ने कहा कि राजेंद्र हांडा की आइजीएमसी शिमला में लापरवाही से मौत हुई है। अगर सरकार ने शीघ्र कोई कदम नहीं उठाया है तो अधिवक्ता चक्का जाम करने से भी परहेज नहीं करेंगे।

-------------

अधिवक्ता हांडा की मौत पर सरकार असंवेदनशील : संदीप सांख्यान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : महासचिव जिला कांग्रेस संदीप सांख्यान ने कहा कि आइजीएमसी शिमला में जिन परिस्थितियों में अधिवक्ता राजेंद्र हांडा की मृत्यु हुई है उससे प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान की कार्यव्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगा दिए हैं और उनकी मौत की न्यायिक जांच की मांग उठ रही है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात तो यह है कि अधिवक्ता राजेन्द्र हांडा की मौत को लेकर बिलासपुर जिला अधिवक्ता संघ की ओर से जो क्रमिक अनशन किया जा रहा है उसको तकरीबन सभी सामाजिक संस्थाओं व संगठनों का समर्थन भी मिल रहा है। साथ ही यह अनशन वीरवार को नौवें दिन में प्रवेश कर गया है लेकिन शर्मनाक बात यह है कि प्रदेश सरकार की तरफ से आजतक कोई नुमाइंदा बात करने तक नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी