अब घुमारवीं में नहीं रहेगी लो वोल्टेज की समस्या : गर्ग

संवाद सहयोगी घुमारवीं खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में जह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:31 PM (IST)
अब घुमारवीं में नहीं रहेगी लो वोल्टेज की समस्या : गर्ग
अब घुमारवीं में नहीं रहेगी लो वोल्टेज की समस्या : गर्ग

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में जहां भी बिजली की कम वोल्टेज की दिक्कत है, उसे दूर किया जाएगा। इसके लिए विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। गर्ग ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के जिन इलाकों में बिजली की लो वोल्टेज की दिक्कत है, उन्हें चिन्हित कर प्लान तैयार करें। गर्ग मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह घुमारवीं में जनसमस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

गर्ग ने कहा कि भगवान की असीम कृपा व लोगों की दुआ से अब वह बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है। सड़क पर सफर सुहाना हो, इसके लिए सरकार प्राथमिकता के आधार पर सड़कों के टारिग व मरम्मत का कार्य कर रही है। विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में विकास के कार्य प्राथमिकता के साथ पूरे किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घर-द्वार पर ही मिल सकें। विकास कार्यो में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

गर्ग ने कहा कि वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं ताकि किसान, गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से हिमाचल गृहणी सुविधा योजना आरंभ की गई है। योजना के अंतर्गत उज्ज्वला योजना में आंशिक रूप से छूटे हुए परिवारों को भी मुफ्त घरेलू गैर कनेक्शन प्रदान किए गए ताकि कोई भी घर गैस कनेक्शन से वंचित न रह सके।

chat bot
आपका साथी