लॉकडाउन का जमकर हो रहा उल्लंघन, पुलिस सख्त, मई में अब तक काटे 3500 चालान

लॉकडाउन में भी लोग घर से बाहर निकलने से नहीं मान रहे हैं। ऐसे में पुलिस सख्‍त हो गई। मई माह में अब तक 3500 चालान काटे। बिना मास्क के 2000 तो उल्लंघन करने वालों के 1500 लोगों का चालान काटा गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:46 PM (IST)
लॉकडाउन का जमकर हो रहा उल्लंघन, पुलिस सख्त, मई में अब तक काटे 3500 चालान
लॉकडाउन के बावजूद लोग घरों से बेवजह निकल रहे।

कैथल, जेएनएन। कोरोना महामारी को लेकर सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त है। पुलिस रोजाना लोगों को जागरूक कर रही है, लेकिन इसके बावजूद लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस चालान कर रही है। मई माह में अब तक 3500 चालान पुलिस की तरफ से किए जा चुके हैं। बिना मास्क के दो हजार तो लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 1500 लोगों के चालान किए जा चुके हैं। 

पुलिस प्रशासन की तरफ से शहर के पिहोवा चौक, पुराना बस अड्डा रोड, छोटू राम चौक, करनाल रोड बाइपास चौक, विश्वकर्मा चौक, कबूतर चौक, परशुराम चौक, अंबाला रोड नाका सहित अन्य जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है। रोजाना 100 से 150 लोगों के चालान पुलिस की तरफ से किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी संबंधित थानों की टीमें अलर्ट हैं। इसके साथ-साथ लॉकडाउन में तय समय अनुसार भी दुकान खोलने वालों पर केस दर्ज किया जा रहा है। अब तक जिले में इस माह पांच एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं।

जिला यातायात पुलिस इंचार्ज दीपक कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नाका लगाकर जांच की जाती है। इस दौरान कई लोगों पर मास्क नहीं होता तो उन्हें मास्क भी उपलब्ध करवाया जाता है। घर से बिना किसी कारण के निकल रहे लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं। 

लोगों से अपील है कि इस महामारी के संक्रमण को देखते हुए सरकार की तरफ से जारी की गई हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। घर से बाहर तभी निकले जब कोई जरूरी कार्य हो। ऐसा करके हम स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरों को भी कोरोना से बचाने में सफल रहेंगे। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

chat bot
आपका साथी