शराब तस्करी पर सख्ती, हरियाणा के बॉर्डर पर मजिस्ट्रेट की अगुवाई में लगेंगी विशेष टीमें

हरियाणा में शराब तस्‍करी पर सख्‍ती बढ़ा दी है। सरकार पर पूरी तरह लगाम लगाना चाहती है। शरब तस्‍करी रोकने पर राज्‍य की सीमाओं पर मजिस्‍ट्रेट के नेतृत्‍व में विशेष टीमें तैनात होंगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 07 May 2020 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 07 May 2020 09:35 AM (IST)
शराब तस्करी पर सख्ती, हरियाणा के बॉर्डर पर मजिस्ट्रेट की अगुवाई में लगेंगी विशेष टीमें
शराब तस्करी पर सख्ती, हरियाणा के बॉर्डर पर मजिस्ट्रेट की अगुवाई में लगेंगी विशेष टीमें

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में शराब ठेके खुलते ही प्रदेश सरकार ने अंतरराज्यीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। दूसरे राज्यों से लगते सभी जिलों में मजिस्ट्रेट की अगुवाई में पुलिस तथा आबकारी एवं कराधान विभाग के अफसरों की विशेष टीमें बनाई जाएंगी। इसके अलावा डिस्टलरी से ठेकों तक बिना ड्यूटी की अदायगी वाली शराब की सप्लाई भी रोकी जाएगी।

असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को बगैर राशन कार्ड मिलेगा दो महीने का राशन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेजिला उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में यह निर्देश दिए हैं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उनके साथ थे। सीएम ने कहा कि सभी डिस्टलरी में तत्काल फलोमीटर लगाए जाएं। सभी एसपी शराब के अवैध गोदामों का पता लगाएं और जब्त की गई शराब की सूची तैयार की जाए।

अवैध खनन में जब्त वाहनों की होगी नीलामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन वाहनों के पास खनन सामग्री ले जाने की ई-रवाना स्लिप है, उन्हें न रोके।  सोनीपत, अंबाला, पंचकूला, फरीदाबाद, नारनौल और पलवल में अवैध खनन में शामिल 400 से 500 वाहनों को जब्त किया गया है। यदि कोई वाहन मालिक अपने वाहन को नहीं छुड़वाता है तो उचित बोली प्रक्रिया अपनाकर ऐसे वाहनों की  नीलामी की जाए।

प्रवासी मजदूरों को लेकर जाएंगी आठ विशेष रेलगाडिय़ां

मुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार के मजदूरों के लिए हिसार से बिहार में कटिहार तक विशेष रेलगाड़ी रवाना की है। अगले एक-दो दिन में आठ विशेष रेलगाडिय़ां विभिन्न स्थानों पर भेजी जाएंगी। उत्तर प्रदेश के मजदूरों को बसों से भेजा जाएगा। सीएम ने उपायुक्तों को निर्देश दिया कि  असंगठित क्षेत्र के जिन मजदूरों के पास कोई राशन कार्ड नहीं है, उनके लिए मई एवं जून महीने के डिस्ट्रेस राशन की आपूर्ति की जाए। कोई व्यक्ति भूखा न रहे।

कोरोना ड्यूटी दे रहे पुलिस कॢमयों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

प्रदेश सरकार ने कोरोना ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा की है। गृह सचिव विजय वर्धन ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक को निर्देश जारी कर दिए हैं। हरियाणा में कोरोना के कारण 25 मार्च को लॉकडाउन हुआ था। इसके बाद सरकार ने  सभी शहरों में नाकाबंदी करवा दी और पुलिस थानों में तैनात कर्मचारियों को फील्ड में उतार दिया।

इस समय 162 इंटर स्टेट नाके लगे हुए हैं। इसके अलावा भारी संख्या में अंदरूनी नाके भी लगे हुए हैं। इन नाकों पर पिछले 40 दिनों से पुलिस कर्मचारी लगातार ड्यूटी दे रहे हैं। कई जगह तो पुलिस कॢमयों के अभाव में डबल ड्यूटी भी ली जा रही है। इसके चलते अब पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश तथा वैकल्पिक अवकाश देने का फैसला किया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: जल्‍द साकार होगा 41 साल पुराना सपना और निकलेगी पाकिस्‍तान की हेकड़ी

यह भी पढ़ें: इस्‍तीफा देने वाली IAS अफसर रानी नागर 14 दिन के एकांतवास में, हरियाणा में सियासी घमासान

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कड़े फैसले: बस किराया बढ़ा, शराब पर कोरोना सेस, सब्‍जी पर मार्केट फीस, पेट्रोल-डीजल महंगा

यह भी पढ़ें: 5 व 9 की बेटियोंं ने तोड़ा ईंट भट्ठा मजदूर पिता की गरीबी का लाॅक, Tik Tok पर टैलेंट से दौलत से भरा दामन

यह भी पढ़ें: कोरोना पर हरियाणा-दिल्ली में टकराव बढ़ा, आवाजाही के‍ लिए Delhi का पास अमान्‍य किया

यह भी पढ़ें: LTC व DA के बाद अब हरियाणा कर्मच‍ारियों के अन्‍य भत्‍तों में कटौती की तैयारी, सरकार का संकेत

chat bot
आपका साथी