Move to Jagran APP

Ambala Road Accident: वैष्णो देवी जा रही बस की ट्रक से भीषण टक्कर, सात श्रद्धालुओं की मौत; 20 से ज्यादा घायल

अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस (Ambala Road Accident) दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों का अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में इलाज जारी है। हादसा दो वाहनों की जबरदस्त टक्कर के कारण हुआ। वाहनों के बुरी तरह से परखच्चे उड़ गए। जानकारी के अनुसार ट्रैवलर में सवार लोग वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 24 May 2024 08:13 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:28 AM (IST)
Ambala Road Accident: अंबाला में दो वाहनों के बीच भीषण टक्कर

एएनआई, अंबाला। Ambala Road Accident: हरियाणा के अंबाला में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। अंबाला-दिल्ली- जम्मू नेशनल हाइवे पर एक मिनी बस और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

घायलों का अंबाला कैंट (Ambala Accident News) के सिविल अस्पताल में इलाज जारी है। यह हादसा रात करीब डेढ़ बजे  हुआ। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के चलते वाहनों के बुरी तरह से परखच्चे उड़ गए। 

टक्कर के कारण वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। भीषण टक्कर (Haryana Accident News) के कारण घायल वाहनों के अंदर फंस गए थे। राहगीरों ने किसी तरह से घायलावस्था में लोगों को वाहन के मलबे से बाहर निकाला जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया।

वैष्णो देवी जा रहे थे श्रद्धालु

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा अंबाला-दिल्ली नेशनल हाइवे पर हुआ। जहां एक ट्रक ट्रेवलर (मिनी बस) से टकरा गया। इस हादसे में मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। सभी श्रद्धालु जम्मू के कटड़ा वैष्णो देवी जा रहे थे। हादसे की जैसी ही खबर मिली पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल पर तुंरत पहुंचे और क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकाल  सिविल अस्पताल भिजवाया। 

घायलों की पहचान

हादसे के समय ट्रेवलर में कुल 27 लोग सवार थे जो बुलंदशहर, उत्तरप्रदेश से कटड़ा वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। मृतकों में एक छह महीने की बच्ची और एक दंपती भी शामिल है। हादसे में घायलों की पहचान बुलंदशहर निवासी 50 वर्षीय राजिंद्र, 37 वर्षीय कविता, 15 वर्षीय वंश, 20 वर्षीय सुमित, सोनीपत के जखोली निवासी 40 सरोज, दिल्ली के मगुलपुरी निवासी 15 वर्षीय नवीन, 50 वर्षीय लालता प्रसाद, मुगलपुरी निवासी 42 वर्षीय अनुराधा, बुलंदशहर के टकोर निवासी 23 वर्षीय शिवानी, बेटा 4 वर्षीय आदर्श, यूपी में धनकौर के पास जमालपुर निवासी राधिका, धीरज घायल के रूप में हुई।

इनका मोहड़ा के पास स्थित आदेश अस्पताल और अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में उपचार चल रहा है। घायलों में भी दो-तीन व्यक्तियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इन्होंने तोड़ा हादसे में दम

सोनीपत के जखोली निवासी विनोद (52), यूपी के बुलंदशहर ककौड़ के मनोज (42), यूपी के हसनपुर के बुजुर्ग महेर चंद, यूपी के ककौड़ निवासी 46 वर्षीय सतबीर व छह माह की बच्ची और दंपति

सीएम नायब सैनी और पीएम ने जताया दुख

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने लिखा कि अंबाला में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उन शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

वहीं हादसे को लेकर पीएम मोदी ने लिखा कि हरियाणा के अंबाला में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उन शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.