MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए AAP ने किया 29 उम्मीदवारों का एलान, इन नेताओं को मिला मौका

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी प्रमुख राजनीतिक दल जुट चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 29 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में भांडेर सीट से रामानी देवी जाटव भिंड से राहुल कुशवाहा मेहगांव से सतेंद्र भदौरिया भोपाल उत्तर से मोहम्मद सऊद इंदौर-1 सीट से अनुराग यादव समेत 29 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 02 Oct 2023 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 02 Oct 2023 11:25 PM (IST)
MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए AAP ने किया 29 उम्मीदवारों का एलान, इन नेताओं को मिला मौका
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 29 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।(फोटो सोर्स: जागरण)

HighLights

  • इंदौर-1 सीट से अनुराग यादव को पार्टी ने बनाया उम्मीदवार
  • भाजपा ने इंदौर-1 सीट से कैलाश विजयवर्गीय को बनाया है उम्मीदवार
  • आप ने 29 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

एएनआई, भोपाल। MP Election 2023। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सोमवार देर रात 29 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

इस लिस्ट में भांडेर सीट से रामानी देवी जाटव, भिंड से राहुल कुशवाहा, मेहगांव से सतेंद्र भदौरिया, भोपाल उत्तर से मोहम्मद सऊद, इंदौर-1 सीट से अनुराग यादव, इंदौर-4 सीट से पीयूष जोशी, पाटन सीट से विजय मोहन पाला, रेवा सीट से इंजीनियर दीपक सिंह पटेल, शिवपुरी सीट से अनूप गोयल समेत 29 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

भाजपा ने इंदौर-1 सीट से कैलाश विजयवर्गीय को बनाया उम्मीदवार

बता दें कि इंदौर-1 सीट से भाजपा की ओर से कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया गया है। मध्य प्रदेश में भाजपा की कोशिश है कि शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में एक बार फिर सरकार बनाया जाए। वहीं, कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने के लिए पूरा दम लगा रही है।

इसके अलावा, आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए घोषणा पत्र भी जारी किया।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: सतना में AAP का कार्यक्रम, राज्य की जनता के लिए दिल्ली CM ने जारी की 'केजरीवाल की गारंटी'

chat bot
आपका साथी