रविशंकर प्रसाद ने EC से की शिकायत, कहा- बंगाल को अति संवेदनशील राज्य घोषित करे

रविशंकर प्रसाद ने आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। उन्‍होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी वह पीएम मोदी के खिलाफ गलत आरोप लगाया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 02:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 07:28 PM (IST)
रविशंकर प्रसाद ने EC से की शिकायत, कहा- बंगाल को अति संवेदनशील राज्य घोषित करे
रविशंकर प्रसाद ने EC से की शिकायत, कहा- बंगाल को अति संवेदनशील राज्य घोषित करे

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में बुधवार को भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला। इस दौरान नेताओं ने पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश को 'अति संदेवदनशील राज्य' घोषित करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बल तैनात करने का भी अनुरोध किया है।

प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और कैलाश विजयवर्गीय शामिल थे। आयोग से मुलाकात के बाद प्रसाद ने मीडिया से कहा, 'हमने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल को अति संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की है साथ ही निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए भी अनुरोध किया है।'

उन्होंने कहा कि पार्टी ने चुनाव आयोग से उन पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है, जिनकी निष्पक्षता पर संदेह है। साथ ही कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को चुनाव ड्यूटी से हटाने को भी कहा है।

राहुल पर कार्रवाई की मांग
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। साथ ही इस संबंध में आयोग से शिकायत की है। प्रसाद ने कहा, 'पार्टी ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद में मंगलवार को प्रधानमंत्री के खिलाफ असत्यापित आरोप लगाने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। यहां पहले से ही आदर्श आचार संहिता लागू है।'

सात चरणों में होने हैं पश्चिम बंगाल में चुनाव
देश में सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक मतदान होने के बाद 23 मई को मतगणना होगी। खास बात यह है कि पश्चिम बंगाल में प्रत्येक चरण में चुनाव कराए जाने का एलान किया गया है। तृणमूल कांग्रेस के गढ़ इस राज्य में भाजपा बड़ी संख्या में सीटें जीतना चाहती है। राज्य में 42 लोकसभा सीटें हैं। 2014 में टीएमसी ने यहां 34 सीटें जीतीं थीं। कांग्रेस ने चार तो भाजपा और माकपा ने राज्य में दो-दो सीटें हासिल की थीं। 

chat bot
आपका साथी