Move to Jagran APP

Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदली, वोटिंग के दिन इतने बजे चलेगी पहली ट्रेन

शनिवार यानी 25 मई को सुबह 4 बजे से 6 बजे तक सभी रूटों पर 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। डीएमआरसी ने इस सुविधा की व्यवस्था इसलिए की है ताकि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। डीएमआरसी ने कहा कि 25 मई को दिल्ली में सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 23 May 2024 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 11:08 AM (IST)
Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदली, वोटिंग के दिन इतने बजे चलेगी पहली ट्रेन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Metro Timing : लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में शनिवार को मतदान के दिन सभी कारिडोर पर मेट्रो सुबह चार बजे से रफ्तार भरेंगी। ताकि चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारी आसानी और समय से मतदान केंद्रों पर पहुंच सकें।

सामान्य तौर पर मेट्रो का परिचालन सुबह करीब छह बजे शुरू होता है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर शनिवार को निर्धारित समय से दो घंटे पहले मेट्रो चलाने का फैसला लिया गया है। सुबह चार से छह बजे के बीच सभी कॉरिडोर पर आधे घंटे के अंतराल पर मेट्रो की सेवा उपलब्ध रहेगी।

दिल्ली में बनाए गए हैं 13637 मतदान केंद्र 

इस वजह से चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारी मेट्रो का इस्तेमाल करके अपने ड्यूटी स्थल पहुंच सकते हैं। दिल्ली में 13637 मतदान केंद्र हैं। हर मतदान केंद्र पर पांच कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Election: दिल्ली में मतदान के लिए DTC ने कसी कमर, 25 मई को 35 रूटों पर सुबह 4 बजे से शुरू होगी बस सेवा

Delhi Lok Sabha Election: 25 मई को बंद रहेंगे दिल्ली के सभी बाजार, फैक्ट्रियों में भी रहेगी छुट्टी

पोलिंग टीम में करीब 70 हजार कर्मचारी शामिल

इस लिहाज से मतदान केंद्रों पर पोलिंग टीम में करीब 70 हजार कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी कर्मचारी लगाए गए हैं।

मेट्रो का परिचालन जल्दी शुरू होने से उन कर्मचारियों को आवागमन में सुविधा होगी। सुबह छह बजे से मेट्रो अपने निर्धारित फ्रिक्वेंसी के साथ चलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.