Move to Jagran APP

पटियाला में PM मोदी की रैली, इंडी गठबधंन पर जमकर फूटा प्रधानमंत्री का गुस्‍सा; भगवंत मान को बताया 'कागजी सीएम'

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटियाला दौरे पर हैं। वह यहां भाजपा (PM Modi Patiala Visit) प्रत्याशी परनीत कौर के लिए चुनाव प्रचार करने आए हैं। उनके आगमन को लेकर जहां पटियाला पूरी तरह तैयार है तो वहीं किसान भी पीएम मोदी के आगमन का इंतजार में हैं। किसान प्रधानमंत्री की रैली का विरोध नहीं करेंगे लेकिन वे प्रधानमंत्री से सवाल करेंगे ।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 23 May 2024 10:34 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:44 PM (IST)
PM Modi Patiala Visit: पटियाला में पहली बार परनीत कौर के लिए रैली करने पहुंचे PM मोदी

इन्द्रप्रीत सिंह, पटियाला। Patiala Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पटियाला में वीरवार को हो रही पहली चुनावी रैली से राज्य में चुनाव प्रचार रफ्तार पकड़ेगा। प्रधानमंत्री पहली बार परनीत कौर के लिए पटियाला में रैली की। 

पीएम मोदी ने पंजाब सरकार पर बोला जमकर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है और सरकार कर्ज में डूबी है।

एक जून को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पंजाब ने कृषि से लेकर उद्योग तक विभिन्न क्षेत्रों में देश को नेतृत्व दिया है। इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्योग अब पंजाब छोड़ रहे हैं जबकि नशीली दवाओं का व्यापार बढ़ रहा है। पूरी सरकार कर्ज पर चल रही है।

कागजी सीएम हैं मान: पीएम मोदी

मोदी ने आगे कहा कि यहां रेत, ड्रग माफिया और शूटर गैंग का राज होते हुए सरकारी हुकूमत नहीं चलती। पीएम ने कहा कि सभी मंत्री आनंद ले रहे हैं और 'कागजी सीएम' हमेशा दिल्ली दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में व्यस्त हैं। क्या ऐसे लोग पंजाब में विकास कर सकते हैं। उन्होंने दिल्ली में एक साथ और पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आप और कांग्रेस पर भी हमला किया।

सुनील जाखड़ ने किया पीएम का स्‍वागत

पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भाजपा के पांच उम्मीदवारों ने मोदी का स्वागत किया। वहीं गोल्डन टेंपल का स्मृति चिन्ह मोदी को दिया गया। सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के कई मुद्दे हैं पंजाब की धरती को राज्‍य सरकार ने जहर से भर दिया। 

पंजाब को मदद की जरूरत है आज पंजाब सशक्त लीडर को ढूंढ रहा है जो पंजाब की नसल और फसल दोनों को बचाने का काम करे। पंजाब का एक-एक दाना एमएसपी से खरीदा है परंतु कुछ लोग अपने आप को किसान बता राजनीतिक कर रहे हैंं। पंजाब के अंदर लीडरशिप नहीं है लीडरशिप को मजाक बना रखा है। 

पीएम ने जनता को किया संबोधित

इस मौके पर पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे पटियाला से अपने चुनावी दौरे की शुरुआत करने का मौका मिला है। मैंने भाजपा कार्यकर्ता के रूप में पंजाब में बहुत समय बिताया। पीएम ने कहा कि पंजाब की सड़कों पर खूब घूमा हूं। 

पीएम ने कहा कि बारादरी गार्डन में सुबह-सुबह टहला और जोड़ियां भाटिया चौक में साथियों से पुरानी यादें और मैं देख रहा हूं। आज मुझे काफी पुराने पुराने साथियों के दर्शन करने का भी अवसर मिला है। 

कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेसी सत्ता के लिए किसी को भी धोखा दे सकते हैं। यही कांग्रेस है जिसने सत्ता के लिए देश का बंटवारा किया और बंटवारा भी ऐसा किया की 70 साल तक हमें करतारपुर दूरबीन से दर्शन करने पड़ते थे। 

बांग्लादेश की लड़ाई पर बोले पीएम

हर कोई इंसान अपमान महसूस करता था। मैं जितना कर सकता था किया आज करतारपुर सभी श्रद्धालु जाते हैं।जब बांग्लादेश की लड़ाई हुई 90000 से ज्यादा पाकिस्तान के सैनिक सरेंडर कर चुके थे। 90 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक हमारे कब्जे में थे। हुकुम का पत्ता हमारे हाथ में था। विश्वास से कहता हूं अगर उस समय मोदी होता तो मैं इसे करतारपुर लेकर रहता तब पाकिस्तानी जवानों को छोड़ता।

सबका साथ सबका विकास है भाजपा की भावना: मोदी 

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने लंगर को टैक्स से मुक्त किया है। पहले हरमंदिर साहिब में विदेश से भक्‍त चंदा नहीं दे पाते थे, हमने आकर के इसके नियमों में छूट दी और आज हरमंदिर साहब की सेवा दुनिया के किसी कोने में भी की जा सकती है। वहीं मोदी ने आगे कहा कि वीर बाल दिवस घोषित किया गया। 

अफगानिस्तान में सिख परिवार संकट में थे सबको सुरक्षित वापस लाया गया। मोदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास यही भावना भाजपा एनडीए की पहचान है। वहीं पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन के लिए अपने वोट बैंक का तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है। 

पंजाब सरकार पर बरसे पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पटियाला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की भ्रष्टाचारी सरकाार और सिख दंगों की दोषी पार्टियां पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ने का दिखावा कर रही हैं। दिल्ली में एक दूसरे को कंधे पर उठाकर नाच रहे हैं।

वे चाहे दो पार्टियां हैं लेकिन उनकी दुकान एक ही है। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। बुद्ध पूर्णिमा के दिन भारत ने अनू विस्फोट करके अपनी ताकत का परिचय करवाया था। एक तरफ आतंकवादियों को घर में घुसकर मारने वाले हैं तो दूसरी तरफ इंडी वाले हैं जो आतंकवादियों के एनकाउंटर पर आंसू बहाते हैं।

परनीत कौर के लिए पहली बार रैली करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री की इसके अलावा दो और रैलियां गुरदासपुर और जालंधर में रखी गई हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बताया कि पार्टी ऐसा करके राज्य के तीनों क्षेत्रों मालवा, दोआबा और माझा को कवर कर लेगी।

हालांकि, हैरानी की बात यह है कि प्रधानमंत्री की रैली अमृतसर में नहीं हो रही है, जहां उनके पसंदीदा अधिकारी तरनजीत सिंह संधू चुनावी मैदान में हैं। संधू अमेरिका में भारत के राजदूत थे। इसके अलावा 27 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की लुधियाना में रैली होगी।

कांग्रेस का एक भी नेशनल लीडर प्रचार के लिए नहीं आया

देखने वाली बात यह है कि राज्य में अभी तक कांग्रेस का एक भी राष्ट्रीय नेता प्रचार के लिए नहीं आया है। उसकी दिक्कत यह भी है कि प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी स्वयं लुधियाना से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके अलावा सुखपाल खेहरा और सुखजिंदर सिंह रंधावा जैसे तेज-तर्रार नेता भी अपनी-अपनी सीट पर व्यस्त हैं।

ऐसे में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा अकेले ही विभिन्न सीटों पर प्रचार के लिए जा रहे हैं। पार्टी ने अभी तक एक भी रैली राहुल गांधी की नहीं करवाई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के लिए भगवंत मान ही सभी जगह प्रचार के लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Update: भीषण गर्मी की चपेट में पंजाब, अब रात में भी चलेगी लू; मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.