Diwali Special Train: दिल्ली से UP-बिहार जाने वालों के लिए रेलवे ने चलाईं 2 स्पेशल ट्रेनें; नोट करें शेड्यूल

IRCTC Diwali Special Train देश की राजधानी दिल्ली से बिहार और उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में जाने वालों के लिए उत्तर रेलवे ने दो विशेष ट्रेनों के परिचालन का ऐलान किया है। इनमें फिलहाल टिकट मिल रही है।

By Ayush GangwarEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2022 09:38 AM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2022 09:52 AM (IST)
Diwali Special Train: दिल्ली से UP-बिहार जाने वालों के लिए रेलवे ने चलाईं 2 स्पेशल ट्रेनें; नोट करें शेड्यूल
दिवाली और छठ पूजा के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। फाइल फोटो

नई दिल्ली / गाजियाबाद, जागरण संवाददाता।  दिवाली, भैया दूज और छठ पूजा त्योहार पर बड़ी संख्या में लोग अपने गांव व रिश्तेदार के घर जा रहे हैं, जिस कारण लंबी दूरी की सभी ट्रेन फुल हैं। खासकर देश की राजधानी दिल्ली से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों को ट्रेनों में आरक्षण नहीं मिल रहा है। 

मिल रहा है टिकट, तत्काल कराएं आरक्षण

वहीं, उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने पटना (बिहार) और लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के लिए एक और विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह दोनों ट्रेन गाजियाबाद जंक्शन पर भी रुकेंगी। गाजियाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोग जाने के साथ वापसी की भी टिकट इस ट्रेन में करा सकते हैं, क्योंकि अभी इनमें सीट खाली हैं।

उत्तर रेलवे ने बताया, ट्रेनों का पूरा शेड्यूल 

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली-पटना आरक्षित सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल ट्रेन (04088) 23 अक्टूबर को नई दिल्ली से सुबह 8:10 बजे चलेगी और आधी रात के बाद 12:45 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में पटना-नई दिल्ली आरक्षित सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल ट्रेन (04087) 25 अक्टूबर को पटना से सुबह 8:10 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और आधी रात के बाद 12:00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

यूपी-बिहार के कई शहरों के लोगों को मिलेगा लाभ

उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, मार्ग में यह ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रमुख शहरों में शामिल गाजियाबाद जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा व दानापुर स्टेशनों पर रुकेगी।

सीपीआरओ ने बताया कि‌ आनंद विहार-लखनऊ आरक्षित सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल ट्रेन (04086) आनंद विहार से 23 अक्टूबर की सुबह 10:30 बजे चलकर शाम 7:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

एक-एक फेरा होगा दोनों ट्रेनों का

वहीं, वापसी में लखनऊ-आनंद विहार आरक्षित सुपरफास्ट त्योहार स्पेशल ट्रेन (04085) 25 अक्टूबर को लखनऊ से सुबह 9:40 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 6:45 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। रास्ते में एक ट्रेन गाजियाबाद जंक्शन, मुरादाबाद और बरेली स्टेशन पर रुकेगी। इन स्पेशल ट्रेन का दोनों दिशाओं में सिर्फ एक फेरा चलाया जाएगा।

Rapid Metro के यात्रियों को एक और सुविधा, दिल्ली से मेरठ के बीच सभी एलीवेटिड स्टेशनों पर बनेंगे फुट ओवर ब्रिज

Noida News: नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सफर के लिए अतिरिक्त समय लेकर निकलें, वाहन चालकों को हो रही परेशानी

chat bot
आपका साथी