अमला ने लिया बड़ा फैसला, अब ये होंगे दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान हाशिम अमला ने अचानक एक बड़ा फैसला लिया है। अमला ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अब दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम के कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2016 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2016 09:38 PM (IST)
अमला ने लिया बड़ा फैसला, अब ये होंगे दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान हाशिम अमला ने अचानक एक बड़ा फैसला लिया है। अमला ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अब दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम के कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद अमला को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज में वो 201 रनों की शानदार पारी खेलकर खुद तो फॉर्म में लौट आए लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया। अमला को 2014 में ग्रीम स्मिथ के संन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। मौजूदा सीरीज उनके कप्तानी में टीम की छठी सीरीज थी। शुरुआत में तो उनकी कप्तानी में टीम ने श्रीलंका, जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन सीरीज लगातार जीतीं लेकिन बाद में बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित सीरीज ड्रॉ होने व भारत के खिलाफ 0-3 से शर्मनाक हार के बाद उनको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अमला ने अपने बयान में कहा, 'ये फैसला मेरे लिए आसान नहीं रहा। मेरा मानना है कि मुझे सच के साथ रहना चाहिए। मैं इस फैसले से खुश हूं और मुझे लगता है कि अब मुझे अपने खेल पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है। मुझे गर्व हुआ था जब मुझे कप्तानी सौंपी गई थी और इस दौरान मुझे टीम के सभी साथियों व सपोर्ट स्टाफ का पूरा सहयोग मिला। मैं आगे भी हर प्रारूप में टीम का साथ निभाता रहूंगा और अगले कप्तान को अपना पूरा सहयोग भी दूंगा।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी