पटना व बोधगया ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकियों की विशेष अदालत में हुई पेशी

पटना व बोधगया ब्लास्ट के सिलसिले में गिरफ्तार सात संदिग्ध आतंकियों को गुरुवार को पटना में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत में पेश किया गया।

By Pramod PandeyEdited By: Publish:Thu, 11 Aug 2016 01:10 PM (IST) Updated:Thu, 11 Aug 2016 01:22 PM (IST)
पटना व बोधगया ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकियों की विशेष अदालत में हुई पेशी

पटना [वेब डेस्क ]। पटना व बोधगया ब्लास्ट के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आतंकियों को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत में पेश किया गया। विशेष अदालत इन मामलों की नियमित सुनवाई कर रही है।

बताया गया है कि गिरफ्तार आतंकियों को कड़ी सुरक्षा के बीच बेऊर जेल से लाया गया। फिरे एनआइए की विशेष अदालत में इनकी पेशी हुई। बताया गया है कि कुल सात लोगों को एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया। ये सभी बोधगया ब्लास्ट के साथ पटना में हुए सिलसिलेवार धमाकों के आरोपी हैं।

पढ़ेंः पांच वक्त की नमाजी और IT एक्सपर्ट है ISIS ज्वाइन करने वाली यास्मीन

ल्लेखनीय है कि 7 जुलाई 2013 को बोधगया में महाबोधि मंदिर और आसपास के इलाके में सिलसिलेवार धमाके हुए थे। इसमें किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची थी। उधर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की सभा से एेन पहले पटना में 27 अक्टूबर 2013 को सभास्थल गांधी मैदान और पटना जंक्शन पर लगातार कई धमाके हुए थे जिनमें 6 लोगों की मौत हुई थी और 83 लोग घायल हुए थे। बाद में इन दोनों घटनाओं की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने संभाल ली थी।

यह भी पढ़ेंः बला की खूबसूरत है ISIS लिंक वाली यास्मीन, फिल्मी अंदाज में हुआ था निकाह

chat bot
आपका साथी