केंद्रीय मंत्री रविशंकर का रहस्योद्घाटन, दो साल से चल रहा था नोटबंदी पर काम

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि नोटबंदी का फैसला अचानक नहीं लिया गया। इसपर दो साल से काम चल रहा था।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 07:23 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 11:04 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री रविशंकर का रहस्योद्घाटन, दो साल से चल रहा था नोटबंदी पर काम

पटना [जेएनएन]। केन्द्रीय विधि व सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत के विकास की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। देश को ईमानदार बनाने की दिशा में नोटबंदी एक कारगर कदम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को बड़ी ताकत बनाने को कटिबद्ध हैं और प्रधानमंत्री ने जो ठान लिया वह होकर रहेगा।

बिहार चैम्बर ऑफ कामर्स के कार्यक्रम में शनिवार को उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला अचानक नहीं लिया गया। इस तरह के फैसले अचानक नहीं लिए जा सकते हैं। इसकी तैयारी दो सालों से चल रही थी, जिसकी भनक किसी को नहीं लगी।

पद संभालते ही बोले BJP अध्यक्ष, नीतीश के 'सात निश्चय' बर्बादी के संकल्प

उन्होंने कहा कि देश तेजी से बदल रहा है। यह अलग बात है कि हम समझ नहीं रहे हैं। देश डिजिटल हो रहा है। देश की सवा सौ करोड़ आबादी में से एक सौ पांच करोड़ मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रही है। एक अरब आठ करोड़ लोग आधार से जुड़े हैं। पचास करोड़ लोग इंटरनेट पर हैं और 35 करोड़ लोगों के पास स्मार्ट फोन है। प्रत्येक माह पैंसठ करोड़ लोग किसी न किसी तरह से नेट का इस्तेमाल करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष का तंज, लालू भैंस ही बांट देते, कालेधन से कुछ तो भला होता

बताया कि आठ नंवबर से पहले हर रोज 8.95 लाख लोग रूपे कार्ड का प्रयोग करते थे, यह संख्या 30 नंवबर को रोजाना 13 लाख हो गई।

chat bot
आपका साथी