स्नातक साइंस-कॉमर्स की कॉपी जांच आज से प्रारंभ, रिजल्ट नवंबर तक

स्नातक पार्ट टू-2017 की कॉपी जांच अब अंतिम चरण में है। अगले हफ्ते तक यह कार्य पूरा हो जाने की उम्मीद जताई गई है। इसी बीच स्नातक पार्ट वन-2018 की कॉपी जांच शुरू हुई। परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी रमण ने बताया कि डॉ. राममनोहर लोहिया कॉलेज व एलएस कॉलेज का परीक्षा भवन मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 04:32 PM (IST)
स्नातक साइंस-कॉमर्स की कॉपी जांच आज से प्रारंभ, रिजल्ट नवंबर
तक
स्नातक साइंस-कॉमर्स की कॉपी जांच आज से प्रारंभ, रिजल्ट नवंबर तक

मुजफ्फरपुर। स्नातक पार्ट टू-2017 की कॉपी जांच अब अंतिम चरण में है। अगले हफ्ते तक यह कार्य पूरा हो जाने की उम्मीद जताई गई है। इसी बीच स्नातक पार्ट वन-2018 की कॉपी जांच शुरू हुई। परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी रमण ने बताया कि डॉ. राममनोहर लोहिया कॉलेज व एलएस कॉलेज का परीक्षा भवन मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। लोहिया कॉलेज में साइंस व कॉमर्स की कॉपियां जांच की जाएंगी।

नवंबर में जारी होगा रिजल्ट

प्राचार्य डॉ. रेवती रमण ही मूल्यांकन निदेशक बनाए गए हैं। जानकारों ने कहा कि यहां रविवार से ही कॉपी जांच शुरू हो जाएगी। जबकि, एलएस कॉलेज में आर्ट्स की कॉपियां जांची जानी हैं, लेकिन इसमें हफ्ताभर विलंब हो सकता है। क्योंकि, स्नातक पार्ट टू के आर्टस की कॉपियों का मूल्यांकन अभी चल ही रहा है और उससे मुक्त होने के बाद ही शिक्षक दूसरे मूल्यांकन कार्य के लिए समय निकाल पाएंगे। प्रॉक्टर डॉ. विवेकानंद शुक्ला ने कहा है कि स्नातक पार्ट टू-2017 का रिजल्ट नवंबर में हर हाल में जारी हो जाएगा। मूल्यांकन अंतिम चरण में है और यह काम 5-7 अक्टूबर तक खत्म हो जाएगा। उसके बाद टेबुलेशन का काम शुरू होगा। कॉपी जांच दर व टीए-डीए में हो बढ़ोत्तरी

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के संयोजक डॉ. धर्मेद्र कुमार चौधरी ने कहा है कि कॉपी जांच दर वृद्धि की मांग कुलपति व प्रतिकुलपति से की गई है। इसी के साथ सीए 60 रुपये प्रतिदिन से बढ़ाकर 180 रुपये करने तथा प्रतिष्ठा एवं अनुपूरक विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन दर 20 रुपये प्रति कॉपी के हिसाब से देने की मांग की गई है। ठहराव भत्ता भी 400 से बढ़ाकर 800 रुपये प्रतिदिन की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी