Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: आरक्षण पर PM Modi ने Lalu Yadav पर किया अटैक तो तेजस्वी ने किया पलटवार, वाजपेयी की दिलाई याद

गोधरा कांड की जांच को लेकर पीएम मोदी की ओर से दरभंगा की सभा में लालू के ऊपर लगाए गए आरोप की बाबत पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि उस समय अटलजी ने नाराजगी जताई थी और मोदी को राजधर्म का पालन करने के लिए कहा था। कम से कम हमारी बात नहीं तो अटलजी की बात तो मान लीजिए।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 05 May 2024 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 08:50 PM (IST)
गोधरा के समय अटलजी ने मोदी को राजधर्म की दिलाई थी याद : तेजस्वी। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, दरभंगा। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार ने आरक्षण को खत्म कर दिया। जिन संस्थानों में आरक्षण मिलता था, उन सबका निजीकरण कर दिया गया। भारत सरकार में सबसे ज्यादा बहालियां निकलती थी, उसको निजीकरण कर दिया। निजीकरण होते ही स्वत: आरक्षण खत्म हो गया।

loksabha election banner

बता दें कि पीएम मोदी ने कांग्रेस और राजद पर आरोप लगाया था कि इंडी गठबंधन वाले दलितों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देना चाहते हैं। पीएम मोदी ने लालू यादव पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

पीएम मोदी पर किया पलटवार

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने दरभंगा में कहा कि हम लोगों ने 17 महीने में जाति आधारित जनगणना कराया। देश में सबसे ज्यादा 75 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाया। यह आरक्षण एसटी, एसटी, बीसी, ईबीसी का ही बढ़ा। 10 प्रतिशत अगड़ी जाति के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए दिया गया।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मोदीजी बड़का झूठा पार्टी से हैं। केवल झूठ बोलना उनका काम है। सुनते थे कि बुजुर्ग लोग काम की बात, ध्यान की बात, ज्ञान की बात करते थे, लेकिन मोदीजी ना तो काम की बात करते हैं, ना ध्यान की और न ही ज्ञान की बात करते हैं। ये काम हम लोग करते हैं।

नसीहत भरे अंदाज में तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदीजी को थोड़ा ज्ञान प्राप्त कर लेना चाहिए। पता कर लेना चाहिए कि बिहार में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू है।

अटल जी की दिलाई याद

गोधरा कांड की बाबत पूछे जाने पर कहा कि उस समय अटल जी ने नाराजगी जताई थी और राजधर्म का पालन करने के लिए के लिए कहा था। कम से कम हमारी बात नहीं तो अटल जी की बात तो मान लीजिए। कर्नाटक में वहीं दुष्कर्मी के लिए वोट मांगे। वहां भी बोले थे-एक-एक वोट मोदी को दीजिए।

बाहुबली अनंत सिंह पर भी बोले

मोकामा के अनंत सिंह के पैरोल की चर्चा करते हुए यह पूछे जाने पर कि यह संयोग है या प्रयोग है? इस पर तेजस्वी ने कहा कि हमारे साथ थे तो अपराधी थे, अब जदयू के साथ आ गए तो संत हो गए हैं।

शरीर में दर्द के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारा दर्द कुछ नहीं है। रोज पेनकीलर लेकर चलते हैं। नौजवान, बेरोजगार व युवाओं के दर्द के आगे मेरा शारीरिक दर्द कुछ नहीं है। भाजपा को भगाएंगे बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएंगे।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav : 'यह मरने का नहीं...', चुनाव के बीच लालू ने लोगों से कर दी भावुक अपील; बिहार में सियासी हलचल तेज

Bihar Politics : महागठबंधन को इन सीटों पर आस, पूरी ताकत झोंक रही RJD; MY समीकरण से हो सकता है 'खेला'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.