कात्यायनी मंदिर का होगा सर्वागीण विकास : आयुक्त

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रोहियार पंचायत के बंगलिया में अवस्थित सुप्रसिद्ध

By Edited By: Publish:Mon, 30 Mar 2015 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 07:58 PM (IST)
कात्यायनी मंदिर का होगा सर्वागीण विकास : आयुक्त

संवाद सूत्र, चौथम(खगड़िया) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रोहियार पंचायत के बंगलिया में अवस्थित सुप्रसिद्ध मां कात्यायनी स्थान में सोमवार को मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने लोगों से कहा कि कात्यायनी मंदिर का चहुंमुखी विकास होगा। सरकार ने इस मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस मंदिर के विकास के लिए पर्यटन विभाग को लगभग 10 करोड़ रूपये का प्राक्कलन बनाकर दिया गया है। इसके तहत मंदिर परिसर में एक अस्पताल, श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए 30 कमरे का भवन, हरदिया से मंदिर परिसर तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग आदि शामिल हैं।

इससे पहले आयुक्त ने धर्म पत्‍‌नी के साथ मां की पूजा-अर्चना की। इसके उपरांत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंदिर परिसर में बने मंच पर आयुक्त सुनील कुमार सिंह, डीएम राजीव रौशन, एसपी धूरत सायली सबला राम, एसडीओ सुनील कुमार यादव, डीआरडीए के निदेशक सहित अन्य पदाधिकारियों का माला पहना कर कात्यायनी न्यास समिति के सदस्यों ने स्वागत किया। कार्यक्रम का उद्घाटन आयुक्त ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन न्यास समिति के सदस्य युवराज शंभु ने की।

स्वच्छ छवि के व्यक्ति ही बनेंगे न्यास समिति के सदस्य

आयुक्त सुनील कुमार सिंह ने कहा कि कात्यायनी न्यास समिति के सदस्यों में उन्हीं को शामिल किया जाएगा जो मंदिर के विकास में सहभागी एवं स्वच्छ छवि के व्यक्ति होंगे। अगले कुछ सालों में इस मंदिर की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होगी। मौके पर बीडीओ मुकेश कुमार रजक, सीओ रमण प्रसाद वर्मा, सीआई भरत भूषण सिंह, एनएच के कार्यपालक अभियंता रणविजय राम, मानसी थानाध्यक्ष रामउदय तिवारी, स्थानीय, रामानंद सदा, संजय साहु, कैलाश प्रसाद वर्मा, चंदेश्वरी राम, पूर्व जिला पार्षद अरूण यादव, सज्जन सिंह, शंकर सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी