नौकरी के नाम पर ठगी करता था यह योग गुरु, गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला

बेगूसराय में योगगुरु गुडाकेश कुमार पर लाखों की ठगी का अारोप लगने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची। इसी दरम्यान योगगुरु के परिजनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 10:02 PM (IST)
नौकरी के नाम पर ठगी करता था यह योग गुरु, गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला
नौकरी के नाम पर ठगी करता था यह योग गुरु, गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला

बेगूसराय [जेएनएन]। बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी के आरोपी फुलवरिय़ा गांव निवासी योगाचार्य गुडाकेश कुमार को रविवार की रात पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची। योगाचार्य के परिजनों ने लाठी-डंडे लेकर पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। विरोध के बावजूद पुलिस ने योगाचार्य गुडाकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने फुलवडि़या थाना में प्राथमिकी दर्ज की है।

थानाध्यक्ष रंजीत रंजन ने बताया कि गिरफ्तारी की भनक लगते ही योगाचार्य व उसके परिजन ने पुलिस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। जिसमें थानाध्यक्ष रंजीत रंजन, पुनि अरुण कुमार सिंह,पुलिस उमेश कुमार सिंह, सिपाही मुन्ना मुश्ताक, गृह रक्षक सिपाही सकलदेव यादव, गृह रक्षक सिपाही चंद्रदेव महतो सहित चालक उदय कुमार घायल हो गए। घायल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल का इलाज तेघड़ा अस्पताल में कराया गया।

यह भी पढ़ें: बिहार से जुड़े जाली नोट के इंटरनेशनल रैकेट के तार, पटना में एक गुर्गा गिरफ्तार

थानाध्यक्ष ने बताया कि बीते दिनों किल गढ़हरा निवासी चंद्रकिशोर के द्वारा फुलवडिय़ा थाना में गुडाकेश के विरुद्ध एक मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें उसने आरोप लगाया कि सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर उसने 2.10 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब वह रुपये मांगने के लिए उसके घर गया तो उसके साथ मारपीट भी की गई। घटना के संबंध में फुलवडिय़ा थाना में केस दर्ज कराया गया। इसके अलावा साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के श्रीचंद्रपुर निवासी ने भी गुडाकेश के विरुद्ध नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गुडाकेश को जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: Online मंगवाया मोबाइल पैकेट खोला तो देखकर उड़ गए होश

बता दें कि योगगुरु पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप है। पिछले दो माह में करीब चार दर्जन से अधिक लोगों ने एसपी को आवेदन देकर 2-2 लाख रुपये नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने का आरोप लगाया गया है। सभी मामले की जांच की संबंधित एसडीपीओ को दी गई है। इधर इस संबंध में एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि गुड़ाकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य सभी मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उसपर भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: जानिए, शहाबुद्दीन से जुड़े वो पांच कांड, जिनसे हिल गया था बिहार

chat bot
आपका साथी