Move to Jagran APP

Nitish Kumar: नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, इस बार अपने ही विधायक को बोल दी ये बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक बार फिर जुबान फिसल गई। खगड़िया में उन्होंने अपने ही दल के एक विधायक पर बिना नाम लिए हुए निशाना साधा। हालांकि बोलने के क्रम में जुबान फिसल गई और विधायक को एमपी बोल गए। नीतीश कुमार ने कहा कि उनके पिताजी को मंत्री बनाया था। उन्हीं के कहने पर बेटे को स्थान दिया। बोले कोई इधर-उधर नहीं करेंगे।

By Nirbhay Kumar Jha Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 05:41 PM (IST)
नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, इस बार अपने ही विधायक को बोल दी ये बात (फोटो- एएनआई)

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया)। Nitish Kumar News खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बेलदौर विधानसभा के बेलदौर गांधी इंटर विद्यालय के मैदान पर सोमवार को एनडीए के लोजपा (रा) प्रत्याशी राजेश वर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

नीतीश कुमार के निशाने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस रही। उन्होंने कहा कि हमारे घर-परिवार से कोई भी व्यक्ति राजनीति में नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी, बेटा-बेटी राजनीति में है। कांग्रेस भी परिवारवाद को बढ़ावा दे रही है। 

नीतीश कुमार की जुबान फिर फिसली

उन्होंने अपने ही दल के एक विधायक पर बिना नाम लिए हुए निशाना साधा। हालांकि, बोलने के क्रम में जुबान फिसल गई और विधायक को एमपी बोल गए।

नीतीश कुमार ने कहा कि उनके पिताजी को मंत्री बनाया था। उन्हीं के कहने पर बेटे को स्थान दिया। बोले, कोई इधर-उधर नहीं करेंगे। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी राजेश वर्मा को जिताने की अपील की। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगे बोले, मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार है। उन्होंने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि वहां भी कोई परिवारवाद नहीं है।

'हिंदू-मुसलमान में झगड़ा चलता रहता था'

उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए 2005 से पहले के बिहार की याद दिलाई। नीतीश कुमार ने कहा, पहले शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकल पाते थे। हिंदू-मुसलमान में झगड़ा चलता रहता था। शिक्षा, पढ़ाई, सड़क, स्वास्थ्य की स्थिति बदतर थी।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने चौमुखी विकास किया। शिक्षकों की बहाली की। छात्र-छात्राओं के लिए पोषाक, साइकिल योजना चलाई। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि विकास कार्य को भुलाना नहीं है। नीतीश बोले, आज लड़कियों के पढ़ने से प्रजनन दर घट रहा है। हमने बिना भेदभाव के समाज के सभी तबके का विकास किया। आठ हजार कब्रिस्तान की घेराबंदी कराई। एक हजार और कब्रिस्तान की घेराबंदी होगी।

'हमने मदरसों को सरकारी मान्यता दी'

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार ने मदरसों को सरकारी मान्यता दी। महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। बिहार में महिला पुलिस पूरे देश में सबसे अधिक है। नीतीश वे कहा कि जीविका दीदियों को रोजगार से जोड़ने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि खगड़िया के एनएच 107 पर कोसी-बागमती पर बने बीपी मंडल सेतु का जीर्णोद्धार कराया। 

इस मौके पर एनडीए प्रत्याशी राजेश वर्मा, मंत्री विजय चौधरी, विधायक पन्नालाल सिंह पटेल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'प्रधानमंत्री की जुबान फिसल गई...', PM Modi के इस बयान पर तेजस्वी ने ली चुटकी

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav का 'जादू' पड़ा फीका, अपने ही घर में लगातार बढ़ रही टेंशन! इन 5 सीटों पर सबकी नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.