मारुति की 7 सीटर Wagon R जल्द होगी लॉन्च

मारुति जल्द ही लो बजट कारों में अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को लॉन्च करने वाली है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 23 Nov 2016 01:06 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jan 2017 03:39 PM (IST)
मारुति की 7 सीटर Wagon R जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली: मारुति जल्द ही लो बजट कारों में अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को लॉन्च करने वाली है। वैगन आर की बढ़ती डिमांड और मार्केट से लोगों से अच्छा रिस्पांस मिलने के चलते कंपनी अब बढ़ी फैमली के लिये बेहतर ऑप्शन ले कर आ रही है। अगर कीमत की बात करें तो कंपनी इसकी शूरुआती कीमत 5.2 लाख रुपये रख सकती है।

मारुति सुजुकी की वैगन आर सबसे पहले 1993 में लॉन्च हुई थी और तब से अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। गौरतलब है कि छोटे साइज की होने के बावजूद इस कार में काफी स्पेस दिया गया है जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए काफी आरामदायक है। इस कार को लोगों ने खूब पसंद भी किया है। खबरों के मुताबिक इस कार के नये वैरिएंट में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

3 वैरिएंट में होगी लॉन्च
मारुति वैगन आर 3 मॉडल्स में लॉन्च हो सकती है। R बेस, R टॉप और R CNG के नाम जानी जाएगी। दिल्ली में R बेस की एक्स शोरूम अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है।

फीचर्स:
- वैगन आर 7 सीटर लिमिटेड एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स नया दिया जाएगा।
- इसके साथ ही कुछ और नए फीचर्स दिए जाएंगे जैसे कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो।
- इसका फ्रंट और बैक दिखने में पुरानी वैगन आर जैसा ही है।

इंजन:
- कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा।
- इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं।
- कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

chat bot
आपका साथी