खत्म नहीं हो रहा Maruti की गाड़ियों का इंतजार, पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख के पार

मारुति सुजुकी इंडिया के पेंडिंग ऑर्डर इस महीने करीब 4.05 लाख यूनिट तक बढ़ गई है। जबकि नई शुरू की गई एसयूवी जिम्नी और फ्रोंक्स ने भी इस संख्या को बढ़ाया है।जिम्नी के लिए बुकिंग 11000 यूनिट के पार हो चुकी है। ( जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Thu, 26 Jan 2023 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jan 2023 05:24 PM (IST)
खत्म नहीं हो रहा Maruti  की गाड़ियों का इंतजार, पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख के पार
Waiting for Maruti vehicles is not ending, pending orders cross 4 lakh

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। देश में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक मारुति है। वाहन निर्माता कंपनी ने एक से एक कारें पिछले साल लॉन्च की थी इसके बाद भी इस साल कंपनी की कारों की लिस्ट है जो अभी लॉन्च होने बाकी है।

4.05 लाख यूनिट पेंडिंग

कंपनी लॉन्च तो कारों को करते जा रही है। लेकिन अभी 4.05 लाख यूनिट की बुकिंग रुकी हुई है। जिसके कारण लोगों को अपनी कार के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ता है। आपको बता दे मारुति सुजुकी इंडिया के पेंडिंग ऑर्डर इस महीने करीब 4.05 लाख यूनिट तक बढ़ गई है इसके पीछे कारण बुकिंग का लगातार बढ़ना है। जबकि नई शुरू की गई एसयूवी जिम्नी और फ्रोंक्स ने भी इस संख्या को बढ़ाया है।

जिम्नी की बुकिंग 11,000 यूनिट के पार

जिम्नी के लिए बुकिंग 11,000 यूनिट के पार हो चुकी है, जबकि फ्रोंक्स की करीब 4,000 यूनिट्स की बुकिंग आ चूकी है। दिसंबर 2022 में कंपनी को लगभग 3.63 लाख कारों के ऑर्डर मिले थे। जिनमें से लगभग 1.19 लाख ऑर्डर नए लॉन्च किए गए मॉडल के लिए थे।

कंपनी का बयान 

इसपर कंपनी का कहना है कि "हम लगभग 4,05,000 बुकिंग वर्तमान में ले चूके हैं, जो लंबित हैं, और इसका मतलब है कि हम बुकिंग और पूछताछ के प्रवाह में काफी अच्छे स्तर पर देख रहे हैं।  इसके साथ ही उन्होने कहा कि जनवरी 2022 की तुलना में इस साल इसी महीने में 28 प्रतिशत और बुकिंग 16 प्रतिशत अधिक है। पेंडिंग ऑर्डर को तेजी से खत्म करने के लिए कंपनी की दो नई शुरू की गई एसयूवी - जिम्नी और फ्रोंक्स के प्रोडक्शन को भी तेजी से शुरू किया जाएगा। जिसको इस महीने 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

ऑटो एक्सपो 2023

मारुति कंपनी का मानना है कि अभी ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च हुई दो एसयूवी कारों को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। हमें जिम्नी के लिए प्रतिदिन लगभग 1,000 की दर से बुकिंग मिल रही है। हमें अब तक जिम्नी के लिए 11,000 से अधिक ऑर्डर मिल चुके हैं इसके साथ ही फ्रोंक्स के लिए, बुकिंग दर लगभग 300 प्रति दिन है। कुल मिलाकर 4 हजार के करीब है।

ये भी पढ़ें-

आपकी एसयूवी के लिए कौन-सा टायर है दमदार, जरूरत के हिसाब से करें इनका इस्तेमाल

लोगों में बढ़ रही है कार की सेफ्टी को लेकर जागरूकता, जानें कैसे मिलती है गाड़ी को रेटिंग

chat bot
आपका साथी