Maruti Suzuki ला रही अब तक की सबसे सस्ती छोटी SUV, जानें 5 बड़ी बातें

मारुति सुजुकी की छोटी माइक्रो एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को 30 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 01:27 PM (IST)
Maruti Suzuki ला रही अब तक की सबसे सस्ती छोटी SUV, जानें 5 बड़ी बातें
Maruti Suzuki ला रही अब तक की सबसे सस्ती छोटी SUV, जानें 5 बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी नई शानदार कार Maruti Suzuki S-Presso को लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी की इस छोटी माइक्रो एसयूवी को 30 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। आज हम यहां आपको लॉन्चिंग से पहले इस कार से जुड़े फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और लुक से संबंधित पांच बड़ी बातें बता रहे हैं।

प्लेटफॉर्म

माना जा रहा है कि इस कार को Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिस पर वैगनआर, स्विफ्ट और अर्टिगा जैसी कारों को भी बनाया गया है। मारुति सुजुकी ने इस कार को पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। उस दौरान इस कार को Future S नाम दिया गया था।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि BS6 के अनुरूप होगा। इंजन 81 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। यह भी माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी की यह कार सीएनजी वर्जन में भी आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो कार की माइलेज भी ज्यादा हो सकती है और यह भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आएगी।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस मारुति सुजुकी की इस छोटी एसयूवी की अनुमानित एक्स शोरूम कीमत करीब 3.5 से 4.5 लाख रुपये हो सकती है।

इन कारों से हो सकता है मुकाबला

भारत में लॉन्च होने के बाद मारुति सुजुकी एस प्रेसो का मुकाबला टाटा टियागो, रेनॉल्ट क्विड और हुंडई सैंट्रो से हो सकता है।

ये भी पढ़ें:रसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

chat bot
आपका साथी