Move to Jagran APP

Ranchi में आज दोपहर दो बजे से नहीं रहेगी बिजली, रात में भी बत्ती गुल रहने के हैं आसार; हेल्‍पलाइन नंबर जारी

Jharkhand News रांची में आज रामनवमी की शोभायात्रा का लेकर दोपहर दो बजे से बिजली सप्लाई ठप रहेगी। इसके अलावा जिस क्षेत्र से शोभायात्रा जल्द निकलेगी उस फीडर और सब-स्टेशन में बिजली बंद कर दी जाएगी। जिन निर्धारित इलाकों से शोभायात्रा गुजरेगी या वापस होगी उन इलाकों में रातभर बिजली बंद रहने की संभावना है। शोभायात्रा के समाप्त होने के बाद ही दोबारा बिजली बहाल होगी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 17 Apr 2024 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 09:04 AM (IST)
रांची में आज दोपहर दो बजे से नहीं रहेगी बिजली।

जागरण संवाददाता, रांची। रामनवमी शोभायात्रा को लेकर रांची शहर में बुधवार दोपहर दो बजे से बिजली सप्लाई ठप रहेगी। इसके अलावा जिस क्षेत्र से शोभायात्रा जल्द निकलेगी उस फीडर और सब-स्टेशन में बिजली बंद कर दी जाएगी।

loksabha election banner

बिजली कर्मियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड रांची जोन के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि शोभायात्रा व झांकी को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिजली बंद रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने सभी डिविजन के बिजली कर्मियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है।

रातभर भी बंद रह सकती है बिजली

जिन निर्धारित इलाकों से शोभायात्रा गुजरेगी या वापस होगी, उन इलाकों में रातभर बिजली बंद रहने की संभावना है। शोभायात्रा के समाप्त होने के बाद ही दोबारा बिजली बहाल होगी।

छह विद्युत प्रमंडल के 18 सब डिविजन अंतर्गत करीब 200 बिजली कर्मियों की तैनाती फील्ड में की जाएगी। जो शोभायात्रा में झंडों की उंचाईयों की निगरानी करेंगे।

इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें शिकायत

  • कार्यपालक विद्युत अभियंता कोकर डिविजन -9431135615
  • रांची वेस्ट डिविजन 9431135664
  • न्यू कैपिटल डिविजन 9431135620
  • डोरंडा डिविजन -9431135608
  • रांची सेंट्रल डिविजन 9431135613
  • रांची ईस्ट डिविजन 9431135614

रांची में हाई अलर्ट पर सिक्‍योरिटी

गौरतलब है कि राजधानी में रामनवमी को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है। रांची पुलिस के द्वारा मंगलवार को पुलिस लाइन में माॅक ड्रिल किया गया। शहर में माहौल बिगड़ने पर स्थिति सामान्य करने की जानकारी पुलिसकर्मियों को दी गई।

पुलिसकर्मियों से कराया गया मॉक ड्रिल

माॅक ड्रिल के दौरान सैकड़ों पुलिसकर्मियों को पहले डंडा और गार्ड लेकर एक जगह खड़ा कर कुछ दूरी पर दर्जनों लोगों को खड़ा कर दिया गया। लोगों से नारेबाजी कराई गई। पुलिसकर्मियों ने एनाउंस किया कि किसी प्रकार का मजमा नहीं लगाया जाए। इस पर रोक लगाई गई है।

इसके बाद माॅक ड्रिल के दौरान पुलिस ने आंसू गैंस का गोला छोड़ा और फिर लाठीचार्ज किया। भीड़ को तुरंत काबू में कर लिया गया। सिटी एसपी ने कहा कि रिहर्सल कराने से जवानों को बात समझ में आ जाती है।

इसके अलावा जवानों को निर्देश दिया गया कि रामनवमी के दौरान हर गतिविधि पर नजर रखें। एसएसपी चंदन सिन्हा ने सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी को आदेश दिया है हर इलाके पर ध्यान दें।

ये भी पढ़ें:

Hemant Soren के केस में आ सकता है नया मोड़! ED ने आधी रात को JMM नेता समेत 4 लोगों को किया अरेस्ट

एकला चलो की नीति छोड़ माले ने खुद को किया मजबूत, कभी थी JMM-RJD और कांग्रेस की विरोधी; इस वजह से गठबंधन में हुई शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.