Move to Jagran APP

Hemant Soren के केस में आ सकता है नया मोड़! ED ने आधी रात को JMM नेता समेत 4 लोगों को किया अरेस्ट

जमीन घोटाला के मामले में ईडी ने आधी रात को झारखंड में झामुमो नेता अंतू तिर्की जमीन कारोबारी विपिन सिंह प्रियरंजन सहाय और कपड़ा कारोबारी इरशाद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद देर रात इन चारों को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। अब ईडी बुधवार को इन चारों को पीएमएलए कोर्ट में प्रस्तुत करेगी। इस मामले में अब तक हेमंत सोरेन समेत आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

By Mukul Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 17 Apr 2024 08:04 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 08:10 AM (IST)
Hemant Soren के केस में आ सकता है नया मोड़

राज्य ब्यूरो, (रांची)। Land Scam Jharkhand बरियातू की 8.86 एकड़ जमीन हड़पने की कोशिश मामले में ईडी ने मंगलवार की आधी रात चार अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों में झामुमो (JMM) नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी विपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और कपड़ा कारोबारी इरशाद शामिल हैं।

loksabha election banner

इनके घर पर मंगलवार को ईडी (ED) ने दिनभर छापेमारी की। दिन भर चली छापेमारी के बाद देर शाम इन चारों को पूछताछ के लिए ईडी इन्हें अपने हिनू स्थित कार्यालय लेकर पहुंची। पूछताछ के बाद देर रात इन चारों को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। अब ईडी बुधवार को इन चारों को पीएमएलए कोर्ट में प्रस्तुत करेगी।

चारों को रिमांड पर ले सकती है ईडी

ईडी आगे की पूछताछ के लिए इन चारों को कोर्ट से रिमांड पर लेने के लिए आग्रह भी करेगी। इस केस में इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बड़गाईं अंचल के पूर्व राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, सद्दाम हुसैन व अफसर अली की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब तक इस मामले में आठ गिरफ्तार हो चुके हैं।

ईडी की टीम मंगलवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे एक साथ अंतु तिर्की के बरियातू में झामुमो मुख्यालय के समीप स्थित आवास, मोरहाबादी में टैगोर हिल के समीप रहने वाले जमीन कारोबारी विपिन सिंह और कोकर में बैंक कालोनी के समीप रहने वाले प्रियरंजन सहाय और इरशाद के आवास पर पहुंची थी।

ईडी पिछले आठ दिनों से बरियातू स्थित 8.86 एकड़ जमीन मामले में गिरफ्तार सद्दाम हुसैन से पूछताछ कर रही है। सद्दाम से मिले इनपुुट के आधार पर ही इन चारों के यहां ईडी ने छापेमारी की और इनकी गिरफ्तारी हुई।

अससर अली और सद्दाम हुसैन से पूछताछ करेगी ईडी

इससे पहले मंगलवार को ईडी ने इसी मामले में एक आरोपित अफसर अली को सुबह 10 बजे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से गिरफ्तार किया। उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद छह दिनों की रिमांड पर लिया। ईडी ने सद्दाम हुसैन का रिमांड खत्म होने के बाद उसे भी कोर्ट में प्रस्तुत किया।

कोर्ट ने सद्दाम की भी चार दिनों की रिमांड अवधि पूछताछ के लिए बढ़ा दी है। अब दोनों अससर अली और सद्दाम हुसैन को ईडी आमने सामने बैठा कर पूछताछ करेगी।

ईडी की दिनभर चली छापेमारी में सभी चार ठिकानों से जमीन व अन्य अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। ईडी इसकी छानबीन कर रही है। ईडी बरामद दस्तावेजों के आधार पर ही चारों की गिरफ्तारी की है। अब ईडी उनके यहां से मिले दस्तावेजों के संबंध में भी उनसे पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'बिहार को छल के सिवाय आपने कुछ नहीं दिया...', आनन्द माधव ने PM मोदी से पूछे सवाल

Samrat Chaudhary : 'साफ-सुथरा पैसा दिया...', चुनावी बॉन्ड पर सम्राट चौधरी का आया रिएक्शन; ब्लैक मनी को लेकर ये कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.