Move to Jagran APP

ED के नौवें समन पर हेमंत सोरेन का आया जवाब, कहा- 31 जनवरी तक... अब ईडी के रिएक्‍शन की है बारी

ईडी के नौवें समन पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने आखिरकार अपना जवाब दे दिया है। उन्‍होंने ईडी को पत्र भेजकर साफ कह दिया है कि वह 31 जनवरी तक व्‍यस्‍त रहेंगे इसलिए पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सकते हैं। ईडी ने 22 जनवरी को नौवां समन भेज कर 27 से 31 जनवरी के बीच ईडी की जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा था।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Thu, 25 Jan 2024 05:42 PM (IST)
ED के नौवें समन पर हेमंत सोरेन का आया जवाब, कहा- 31 जनवरी तक... अब ईडी के रिएक्‍शन की है बारी
नौवें समन पर हेमंत सोरेन ने ईडी को लिखा पत्र।

राज्‍य ब्‍यूरो, रांची। जमीन घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी के नौवें समन पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपना जवाब दे दिया है। सीएम ने व्‍यस्‍तता का हवाला देते हुए ईडी को पत्र लिखकर कहा है कि 31 मार्च तक उनके पास समय नहीं है इसलिए वह पूछताछ के लिए उपलब्‍ध नहीं हो सकते। 

सीएम ने ईडी को पत्र लिखकर कही ये बात

गौरतलब है कि ईडी ने 22 जनवरी को नौवां समन भेज कर 27 से 31 जनवरी के बीच ईडी की जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले आठवें समन पर 20 जनवरी को ईडी के अधिकारियों ने मुख्‍यमंत्री आवास पर जाकर उनसे पूछताछ की थी।

इस दौरान टीम ने उनसे लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के भेजे पिछले सात समन पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन यह कहते हुए गैरहाजिर रहे कि यह समन असंवैधानिक है और उनकी सरकार को परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। 

कोई चोरी नहीं की मैंने: हेमंत सोरेन

20 जनवरी को ईडी की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन अपने आवास से बाहर निकलकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने कोई चोरी नहीं की है इसलिए डरने की भी कोई बात नहीं है। मुश्‍किलें आएंगी तो वह सबसे आगे खड़े रहकर उसका मुकाबला करेंगे। झारखंडी डरने वाले नहीं है। बहरहाल, अब देखने वाली बात है कि नौवें समन को लेकर मुख्‍यमंत्री के भेजे गए पत्र पर अब ईडी किस तरह की प्रतिक्रिया देगी। 

यह भी पढ़ें: झारखंड के पर्यटन मंत्री हफीजुल अंसारी को बड़ी राहत, दस साल पुराने मामले में हुए बरी; महिला संग मारपीट का था आरोप

यह भी पढ़ें: मैथन में आंदोलनकारियों पर CISF ने किया लाठीचार्ज, पूर्व विधायक सहित आधा दर्जन लोग घायल; इस मुद्दे को लेकर होगा प्रदर्शन