Move to Jagran APP

मैथन में आंदोलनकारियों पर CISF ने किया लाठीचार्ज, पूर्व विधायक सहित आधा दर्जन लोग घायल; इस मुद्दे को लेकर होगा प्रदर्शन

मैथन में डीवीसी के प्रशासनिक भवन के सामने स्थानीय पूर्व विधायक अनूप चटर्जी के नेतृत्व में दुकानदारों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सीआईएसएफ ने लाठी चार्ज कर दिया। इससे आधा दर्जन दुकानदार एवं मासस के कार्यकर्ता सहित ड्यूटी जाने वाले कई लोग भी घायल हुए हैं। इस घटना में आधा दर्जन गाड़ियां भी टूटी हैं। अरूप चटर्जी ने कहा कि सीआईएसएफ तानाशाही पर उतर गई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 25 Jan 2024 11:49 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 11:49 AM (IST)
मैथन में आंदोलनकारियों पर लाठी चार्ज, मासस कार्यकर्ता सहित कई घायल।

जागरण संवाददाता, मैथन (धनबाद)। मैथन स्थित डीवीसी के प्रशासनिक भवन के समक्ष गुरुवार को स्थानीय दुकानदारों के समर्थन में पूर्व विधायक अनूप चटर्जी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सीआईएसएफ ने लाठी चार्ज कर दिया। विरोध में प्रदर्शन में शामिल लोगों ने भी पथराव किया।

loksabha election banner

लाठी चार्ज में मासस कार्यकर्ता भी घायल

सीआईएसएफ जवानों ने लाठीचार्ज से प्रदर्शन कर रहे आधा दर्जन दुकानदार एवं मासस के कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। पूर्व विधायक अरूप चटर्जी और उनके बॉडीगार्ड को भी चोट लगी है। जिनका इलाज डीवीसी के बीपी नियोगी अस्पताल में चल रहा है।

लाठी चार्ज के के दौरान मची भगदड़ 

इस घटना में आधा दर्जन गाड़ियां भी टूटी हैं। लाठी चार्ज के दौरान भगदड़ मच गई। इसके कारण प्रदर्शन में शामिल लोगों के साथ-साथ ड्यूटी के लिए जा रहे कर्मी भी आंशिक रूप से घायल हुए हैं। इससे काफी अफरा-तरह मची रही। बाद में मैथन ओपी प्रभारी रजनीश कुमार दलबल प्रशासनिक भवन पहुंचे और स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं।

तानाशाही पर उतर आई है सीआईएसएफ: अरूप चटर्जी

इस दौरान दोनों तरफ से आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है अरूप चटर्जी ने कहा कि सीआईएसएफ तानाशाही पर उतर गई है।

प्रबंधन को पिछले एक महीने से मामले के समाधान को लिए कहा गया था, परंतु प्रबंधन उनकी बातों को नहीं सुनी और प्रदर्शन के दौरान जानबूझकर लाठी चार्ज किया गया। जिसमें हमारे कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। घटना की सूचना पाकर बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार सहित सुरक्षा बल के अन्य जवान भी पहुंचे हैं। दोनों ओर से तनाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: Dhanbad में तीन दिन से प्‍यासी दो लाख की आबादी, पानी मिलने की अब तक नहीं कोई उम्‍मीद; आखिर कब तक होगा संकट का समाधान

यह भी पढ़ें: Coal India में नौकरी का बंपर मौका, वैधानिक पदों में है काफी रिक्तियां; अब साल में दो बार होगा माइनिंग सरदार के लिए एग्‍जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.