Move to Jagran APP

Ranchi के बार में DJ की गोली मारकर हत्‍या, CCTV में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

Ranchi Crime News रांची के चुटिया थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहांं एक मामूली विवाद के चलते एक शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। घटना एक्सट्रीम बार की है जहां मारपीट की घटना होने के बाद डीजे संदीप शर्मा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Mon, 27 May 2024 06:36 PM (IST)
रांची में मामूली विवाद के बाद डीजे की गोली मारकर हत्‍या

जागरण संवाददाता रांची। रांची के मेन रोड इलाके में ओवरब्रिज के पास स्थित एक्सट्रीम बार में रविवार देर रात घुसकर एक अपराधी ने वहां के डीजे (डिस्क जाकी) संदीप प्रामाणिक की गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में हत्यारे की पहचान अभिषेक सिंह के रूप में हुई। उसे गया के अलीपुर में गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि निकर पहने खाली बदन एक आदमी आटोमैटिक रायफल लेकर बार की बिल्डिंग में घुसता है और लिफ्ट के पास खड़े डीजे संदीप कुमार को सामने से छाती में गोली मारने के बाद आराम से सीढ़ियों से नीचे उतर जाता है।

सीसीटीवी फुटेज में उस समय रात के 1.18 का समय रिकार्ड है। गोली चलाते वक्त वह अपनी टीशर्ट को मुंह पर बांधे हुए है। गोली लगने के बाद मौके पर ही डीजे की मौत हो गई। हत्या कर नीचे उतरने के बाद भी अपराधी लगभग 15 मिनट तक अपनी कार के पास खड़े होकर बार की ओर फायरिंग करता है और गोलियों के खोखे भी चुनते हुए दिखता है। इस दौरान बगल में स्थित सड़क से होकर कुछ गाड़ियां भी गुजरती रहती हैं।

चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद राजधानी रांची के मुख्य इलाके में पुलिस को खुलेआम चुनौती देने वाली यह घटना कई सवाल भी खड़े कर रही है। पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया अपराधी अभिषेक सिंह बोतलबंद पानी के कारोबार से जुड़ा है। शहर के कई इलाकों में उसका सप्लाई का काम है।

वह रांची के पुंदाग स्थित सेल सिटी में रहता है। पुलिस ने हत्या के इस मामले में मुख्य आरोपित अभिषेक सिंह के अलावा उसके दोस्त प्रतीक, समरीउद्दीन और मुत्युंजय को भी गिरफ्तारी किया है। इनमें प्रतीक रामगढ़ में बैंक आफ इंडिया का मैनेजर है। उसे रामगढ़ से गिरफ्तार किया गया। रांची के चुटिया थाना में सभी आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

शराब पीने के दौरान हुई थी मारपीट

पुलिस का कहना है कि रविवार रात बार में अभिषेक अपने दोस्त समरीउद्दीन, आयाम अनवर, प्रतीक, म़त्युंजय यादव, प्रकाश और एक अन्य दोस्त के साथ बैठकर शराब पी रहा था। दूसरी तरफ कुछ अन्य युवक-युवतियां भी बैठे थे। बार में डीजे बज रहा था। इस बीच युवतियों ने डीजे का साउंड कम करने को कहा।

इस बात पर अभिषेक और उसके साथी ने कहा कि डीजे बजेगा और साउंड कम नहीं होगा। इस बात को लेकर अभिषक और उसके दोस्त युवतियों से भिड़ गए। विवाद बढ़ने पर बाउंसरों ने सभी को बार से बाहर कर दिया। इस घटना के कुछ देर बाद अभिषेक दोबारा अपने साथियों के साथ बार पहुंचा और शराब पीने लगा। अभिषेक और उसके साथी बार में मौजूद बाउंसर से इस बात पर विवाद करने लगे कि उन्हें क्यों निकाला गया था।

उन्होंने कहा कि देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और मारपीट होने लगी। एकबार फिर बाउंसरों ने मारपीट कर अभिषेक और उसके साथियों को बार से भगा दिया। इस बार अभिषेक गुस्से में घर पहुंचा और अपनी लाइसेंसी राइफल लेकर फिर बार पहुंचा। तबतक बार बंद हो चुका था। अभिषेक लिफ्ट से ऊपर गया तो बार के मेन गेट के पास खड़े संदीप प्रमाणिक दिखा। अभिषेक ने उसे देखते ही सामने से छाती में गोली मार दी, जिससे संदीप की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के सामने से फरार हुआ आरोपित

अभिषेक सिंह डीजे की हत्या करने के बाद बार के नीचे पहुंचा। वहां भी उसने पांच राउंड फायरिंग करने के बाद काफी देर तक हंगामा किया। रास्ते से आने-जाने वाले लोगों को रोक-कर वह गोली मारने की धमकी भी दे रहा था। बार के नीचे एक अधिकारी पहुंचे तो आरोपित ने उन्हें भी गोली मारने की धमकी दी। गोली चलने की आवाज सुनकर पुलिस मौके पर पहुंची। तबतक आरोपित पुलिस के सामने ही कार में बैठकर फरार हो गया।

पुलिस का कहना है कि जवानों ने हथियार दिखाकर अपराधी को रोकना चाहा, लेकिन तबतक वह कार में सवार होकर तेजी से भाग गया। बाद में घटना की सूचना पाकर एसएसपी, सिटी एसपी समेत कई थानेदार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। भागने के क्रम में बस से टकराई कार, दूसरी कार लेकर भागापुलिस के अनुसार, देर रात हत्या करने के बाद अभिषेक कार से भाग रहा था। इस क्रम में रांची के कचहरी चौक के समीप उसकी कार बस से टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गई।

इसके बाद वह अपने एक दोस्त के गैराज में कार लगाकर दूसरी कार से गया भाग गया। रांची पुलिस ने गया पुलिस की मदद से आरोपित को अलीपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित की कार से गोली और खोखे बरामद किए हैं। आरोपित बार के नीचे फायरिंग करने के बाद खोखा चुनकर अपने साथ ले गया था। अभिषेक की गिरफ्तारी होने के बाद उसका हथियार भी जब्त कर लिया गया है।

क्या बोले एसएसपी रांची

रांची पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपित समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों का सत्यापन किया जा रहा है। अभिषेक रांची से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे गया से पकड़ा।- चंदन कुमार सिन्हा, एसएसपी रांची

ये भी पढे़ं-

'प्यार कइले बाड़ा रंगबाज से...', भोजपुरी गीत पर अवैध हथियार के साथ युवक ने बनाई रील; पुलिस ने कर दिया 'ठंडा'

Bihar News: चलती ट्रेन में यात्रियों के बीच झड़प! मां-बेटी को पीटा, छेड़छाड़ का लगाया आरोप