Move to Jagran APP

Alamgir Alam Resigned: चंपई सरकार में सियासी हलचल तेज, आलमगीर आलम के इस्तीफा देते ही लॉबिंग शुरू

आखिरका आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा भी स्वीकार हो गया है। बता दें कि तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने उनके सारे विभागों की जिम्मेदारी खुद ले ली थी। उनका इस्तीफा स्वीकार होने के बाद राजभवन भी पहुंच गया है जहां इससे संबंधित सूचना कैबिनेट विभाग को दे दी गई है।

By Ashish Jha Edited By: Rajat Mourya Mon, 10 Jun 2024 09:47 PM (IST)
Alamgir Alam Resigned: चंपई सरकार में सियासी हलचल तेज, आलमगीर आलम के इस्तीफा देते ही लॉबिंग शुरू
चंपई सरकार में सियासी हलचल तेज, आलमगीर आलम के इस्तीफा देते ही लॉबिंग शुरू

राज्य ब्यूरो, रांची। चंपई सोरेन मंत्रिमंडल में कांग्रेस कोटे के मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने सोमवार को अंतत: इस्तीफा दे दिया। तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने उनके सारे विभागों की जिम्मेदारी खुद ले ली थी। उनका इस्तीफा स्वीकार होने के बाद राजभवन भी पहुंच गया है, जहां इससे संबंधित सूचना कैबिनेट विभाग को दे दी गई है।

इधर नए मंत्री के नाम पर कांग्रेस की ओर से बुधवार, 12 जून को लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा के साथ ही चर्चा होगी। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा है कि चर्चा के बाद ही नए मंत्री के नाम पर कोई निर्णय हो सकेगा।

नए मंत्रियों की रेस में कौन-कौन?

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, नए मंत्रियों की रेस में जामताड़ा के विधायक डा. इरफान अंसारी, महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह सहित कुछ नामों पर चर्चा चल रही है। इसके लिए लॉबिंग भी जोरशोर से जारी है।

किसी वरीय विधायक को ही आलमगीर आलम के इस्तीफे से रिक्त पद पर मौका दिए जाने की पूरी संभावना है।

उल्लेखनीय है कि आलमगीर आलम को ईडी ने कुछ दिन पूर्व निविदा कार्य आवंटन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनके सचिव संजीव कुमार लाल के ठिकाने से ईडी ने 35 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की थी। आलमगीर आलम अभी जेल में हैं।

ये भी पढ़ें- Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने ली विधायक पद की शपथ, गांडेय विधानसभा सीट से चुनी गई हैं नवनिर्वाचित MLA

ये भी पढ़ें- झारखंड में I.N.D.I.A गठबंधन इन विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ा, BJP ने इस सीट पर की बढ़त हासिल