Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटना में जख्‍मी होकर दर्द से कराहता रहा शख्‍स, एंबुलेंस न मिलने पर बाइक से पहुंचाया गया अस्‍पताल

झारखंड के जामताड़ा जिले में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का हाल बेहाल है। यहां अज्ञात वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया लेकिन उसे अस्‍पताल पहुंचाने के लिए एक भी एंबुलेंस नहीं मिला।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 07 Dec 2022 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 03:26 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में जख्‍मी होकर दर्द से कराहता रहा शख्‍स, एंबुलेंस न मिलने पर बाइक से पहुंचाया गया अस्‍पताल
नारायणपुर थाना क्षेत्र स्थित जादूडीह में सड़क दुर्घटना में घायल को नहीं मिला एंबुलेंस

संवाद सहयोगी, मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा)। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल तो है ही, 108 एंबुलेंस सेवा भी बदहाल है। नारायणपुर थाना क्षेत्र स्थित जादूडीह में एक अज्ञात वाहन की चपेट में आकर साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इधर से गुजरने वाले लोगों ने बेसुध पड़े गुरु मोहली को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस के लिए काल किया, लेकिन जब भी काल किया गया, यही जवाब मिला कि अभी एंबुलेंस इस रूट पर उपलब्ध नहीं है। बाद में स्थानीय लोगों ने घायल युवक को बाइक से नारायणपुर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया। घटना मंगलवार की सुबह 8:00 बजे के करीब की है।

loksabha election banner

दर्दनाक : हादसे के बाद दर्द से कराहता रहा घायल युवक, ना एंबुलेंस मिली और ना ही अस्पताल में इमरजेंसी सेवा

बार-बार कॉल करने के बावजूद नहीं पहुंचा एंबुलेंस

नारायणपुर थाना क्षेत्र के जादूडीह जंगल के पास जगवाडीह गांव के 35 वर्षीय गुरु मोहली सड़क दुर्घटना में जख्मी होकर सड़क किनारे बेसुध पड़े थे। जब पास के गांव के लोगों को इसकी खबर मिली तो कांग्रेस कार्यकर्ता नसीम, फारुख, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि अलीम अंसारी, गफ्फार व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। सबने बारी-बारी कर एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन उन्हें जवाब मिला कि अभी एंबुलेंस व्यस्त है। उन्हें सेवा नहीं दी जा सकती है।

कांग्रेस कार्यकर्ता ने बाइक पर बिठाकर घायल को पहुंचाया अस्‍पताल

आनन-फानन में मौजूद लोगों में से मोहम्मद नसीम ने बेसुध पड़े गुरु मोहली को सीएससी नारायणपुर पहुंचाया। जहां उनका उपचार संभव हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ता नसीम सहित अन्य लोगों ने कहा कि जब सरकार एंबुलेंस सेवा लोगों के लिए उपलब्ध कराकर रखी है तो किस परिस्थिति में सड़क दुर्घटना में शिकार व्यक्ति को इसकी सुविधा से वंचित रखा गया। यह मानवता के खिलाफ है। एक बार नहीं कई बार ऐसी परिस्थिति यहां आ चुकी है। अस्पताल प्रबंधन भी लापरवाह है। स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जामताड़ा सदर अस्‍पताल की दुर्दशा देख भड़के विधायक, बोले इससे अच्छा तो इसे अडानी-अंबानी को सौंप दें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.