Move to Jagran APP

Jharkhand Vs Rajasthan: कीनन में Varun Aaron-Saurabh Shekhar का कहर, झारखंड के खिलाफ 210 रन पर सिमटी राजस्थान

Jharkhand Vs Rajasthan वरुण एरोन व सौरभ शेखर की घातक गेंदबाजी की बदौलत झारखंड ने कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले के दूसरे दिन दूसरी पारी में राजस्थान को 210 रन पर रोक दिया। दूसरी पारी में झारखंड टीम स्टंप तक पांच विकेट पर 171 रन बना चुकी है। कप्तान सौरभ तिवारी व आदित्य सिंह 3 और 34 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

By Jitendra Singh Edited By: Shashank ShekharPublished: Sat, 17 Feb 2024 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2024 05:35 PM (IST)
Jharkhand Vs Rajasthan: कीनन में Varun Aaron-Saurabh Shekhar का कहर, झारखंड के खिलाफ 210 रन पर सिमटी राजस्थान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर।  Ranji Trophy Jharkhand Vs Rajasthan वरुण एरोन व सौरभ शेखर की घातक गेंदबाजी की बदौलत झारखंड ने कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए के एक मुकाबले के दूसरे दिन दूसरी पारी में मेहमान राजस्थान को 210 रन पर रोक दिया।

loksabha election banner

दूसरी पारी में झारखंड की टीम स्टंप के समय तक पांच विकेट पर 171 रन बना चुकी थी। कप्तान सौरभ तिवारी व आदित्य सिंह क्रमश: तीन व 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। फिलहाल, झारखंड टीम को 149 रन की बढ़त हासिल है। पहली पारी में झारखंड की टीम 188 रन पर लुढ़क गई थी।

210 रन पर सिमटी राजस्थान की टीम

शुक्रवार को दो विकेट पर 79 रन से आगे खेलने उतरी राजस्थान की टीम शनिवार को 210 रन बनाकर सिमट गई। सुमित गोदरा व सलमान खान ने झारखंड के गेंदबाजों को बखूबी छकाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट की साझेदारी में 66 रन जोड़े।

सुमित ने छह चौके की मदद से 44 तथा सलमान खान ने सात चौके की मदद से 52 रन बनाए। यह जोड़ी टूटते ही राजस्थान की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखड़ गई। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रामनिवास गोलाडा ही 34 रन बना पाए। बाकी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी स्पर्श नहीं कर पाए।

वरुण एरोन ने की घातक गेंदबाजी

झारखंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए वरुण एरोन ने 18.5 ओवर में 65 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं सौरभ शेखर ने तीन विकेट अपने नाम किए। अनकुलू राय को दो व उत्कर्ष सिंह को एक विकेट मिला।

झारखंड के सलामी बल्लेबाज नजीम सिद्दिकी व आर्यमान सेन ने दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट की साझेदारी में 69 रन जोड़े। नजीम ने 33 व आर्यमान ने 38 रन बनाए। यह जोड़ी टूटते ही मेजबानों की पारी लड़खड़ा गई।

उत्कर्ष सिंह पांच के स्कोर पर सुथार की गेंद पर लोमरोर को कैच थमा बैठे। आदित्य सिंह ने तीन चौके की मदद से 34 ता अनुकूल राय ने चार चौके की मदद से 21 रन बनाए।

कुमार कुशाग्र ने तीन चौके की मदद से 23 रन बनाए। राजस्थान की ओर से अनिकेत चौधरी ने दो विकेट लिए, वहीं मानव सुथार, अजय सिंह व महिपाल लोमरोर को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें:

Post Matric Scholarship को लेकर आया बड़ा अपडेट! हजारों छात्रों को अटक सकता है पैसा, ये है वजह

बैद्यनाथ राम के मंत्री नहीं बनने से Champai soren की बढ़ेगी टेंशन! चुनाव में वोट बैंक पर पड़ सकता है सीधा असर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.