जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण करा रही दिलीप बिल्डकान लिमिटेड (डीबीएल) का जहाज शुक्रवार की सुबह गरमघाट पर ट्रकों के चढ़ाने के क्रम में डगमगा गया। इससे उस पर लदे कुछ ट्रक गंगा किनारे पलट गए तो एक ट्रक गंगा नदी में समा गया। एक चालक के भी लापता होने की बात सामने आ रही है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मौके पर पहुंची पुलिस कर रही है छानबीन

सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की जा रही है।मालूम हो कि कंपनी गंगा नदी पर पुल निर्माण का काम करा रही है। लापता चालक मोहम्मद सरफुद्दीन अंसारी के पिता का नाम हसमत मियां है। वह गोविंदपुर के फुफुआडीह का रहने वाला है। वह हाइवा संख्या एमपी 39 एच 2658 चलाता था।

24 मार्च को भी हुई थी ऐसी घटना

इसी साल 24 मार्च की रात साहिबगंज से मनिहारी जा रहा जहाज गंगा नदी में डगमगा गया था। स्टोन चिप्स लदे छह ट्रक गंगा में समा गए थे। एनडीआरएफ ने कई दिनों के मशक्कत के बाद पांच ट्रक व दो शवों को गंगा नदी से निकाला था। इस मामले में मनिहारी थाने में मामला दर्ज हुआ था। उसकी जांच अब भी चल रही है। हादसे में पांच ट्रक जहाज से गंगा में गिर गए थे, जबकि नाै ट्रक जहाज पर ही पलट गए थे।

अनियंत्रित होने की वजह से डूबा जहाज

बताया जा रहा है कि पहली घटना में जहाज अनिय‍ंत्रित हो गया था और हादसा भी रात के वक्‍त हुआ था। मालूम हो कि झारखंड के साहिबगंज से बिहार के कटिहार में मालवाहक जहाजों के जरिए न चिप्स ( पत्थर) भेजे जाते हैं। उस दिन भी साहिबगंज घाट से करीब एक दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज रवाना हुआ था, लेकिन अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलट गया। इसमें एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची हुई थी।  

यहां पढ़ें पूरी खबर- 

Jharkhand News: साहिबगंज से मनिहारी जा रहा मालवाहक जहाज गंगा में डगमगाया, पांच ट्रक डूबे, ड्राइवर-खलासी लापता

Sahebganj News : साल भर आरोपों से पीछा छुड़ाते रहे पंकज मिश्रा, कभी घोटाले का तो कभी हत्या का लगा आरोप

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट