Move to Jagran APP

Jharkhand News: साहिबगंज से मनिहारी जा रहा मालवाहक जहाज गंगा में डगमगाया, पांच ट्रक डूबे, ड्राइवर-खलासी लापता

Sahibganj News झारखंड के साहिबगंज और बिहार के कटिहार के मनिहारी घाट के बीच गंगा नदी में बड़ा हादसा हुआ है। एक जहाज पलट गया है। जहाज पर स्टोन चिप्स से भरे एक दर्जन ट्रक सवार थे। ट्रकों के ड्राइवर-खलासी भी थे।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 25 Mar 2022 07:02 AM (IST)Updated: Fri, 25 Mar 2022 08:57 AM (IST)
Jharkhand News: साहिबगंज से मनिहारी जा रहा मालवाहक जहाज गंगा में डगमगाया, पांच ट्रक डूबे, ड्राइवर-खलासी लापता
साहिबगंज और कटिहार के बीच दुर्घटनाग्रस्त मालवाहक जहाज ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) और बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar( जिले के मनिहारी घाट Manihari Ganga Ghat) के बीच गंगा नदी ( Ganga River) में एक मालवाहक जहाज पलट ( cargo ship sunk In Ganga) गया। जहाज पर 14 स्टोन लोड ट्रक सवार थे। इसके साथ ही ट्रकों के ड्राइवर और खलासी भी सवार थे। जहाज साहिबगंज से बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी घाट की तरफ जा रहा था। गंगा में जहाज अनियंत्रित हो गया। पांच ट्रक जहाज से गंगा में गिर गए। जबकि नाै ट्रक जहाज पर ही पलट गए। ट्रक और खलासियों के बाबत जानकारी नहीं मिल पाई है। 

prime article banner

जहाज पर पलटे पड़े ट्रक

रात में हुआ हादसा

झारखंड के साहिबगंज के बिहार के कटिहार की तरफ मालवाहक जहाजों से स्टोन चिप्स ( पत्थर) भेजा जाता है। गुरुवार की रात साहिबगंज घाट से करीब एक दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज बिहार की तरफ रवाना हुआ। अनियंत्रित होकर बीच नदी में पलट गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद इधर साहिबगंज और उधर कटिहार प्रशासन सकते में आ गया। साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव और एसपी ने नाव पर सवार होकर हादसे का जायजा लिया।

एनडीआरएफ से मांगी गई मदद

हादसे की सूचना मिलने के बाद बचाव एवं राहत के लिए साहिबगंज प्रशासन सक्रिय है। एनडीआरएफ (NDRF) से मदद मांगी गई है। देवघर ( Deoghar) से एनडीआरएफ की एक टीम साहिबगंज चल चुकी है।

ऐसे हुआ हादसा

बताया जाता है कि जहाज पर लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर नदी में गिर गया। इस वजह से जहाज का संतुलन बिगड़ गया और जहाज अनियंत्रित हो गया। जहाज से पांच ट्रक गंगा में गिर गए। जहाज पर खड़े 9 ट्रक पलट गए। ड्राइवर-खलासियों के गायब होने की बात सामने आ रही है। 

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: साहिबगंज में गंगा में जहाज दुर्घटना के बाद एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा, झारखंड विधानसभा में हंगामा

यहां होते रहते हादसे

2020 में राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक जा रहा जहाज अनियंत्रित होकर पलट गया था। कई ट्रक गंगा में समा गये थे। कई लोगों की मौत भी हुई थी। इससे पूर्व 2018 में समदा में एक जहाज पलट गया था जिसमें भी कई लोगों की मौत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.