Move to Jagran APP

गडकरी से मिले सांसद फिर भी... दस साल से बदहाल National Highway 220, सड़क पर सफर मौत को दावत देने बराबर

सांसद बिद्युत बरण महतो जमशेदपुर लोकसभा से लगातार दो बार सांसद रहे। उनके दस साल के कार्यकाल में भी नेशनल हाइवे 220 बदहाल सूरत में है। रसूनचौपा से पालीडीह तक लगभग दो किमी सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। यह सड़क झारखंड और ओडिशा को जोड़ती है लेकिन सड़क पर सफर करना मौत को दावत देने से कम नहीं है।

By Shiv Shankar Sah Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 26 Mar 2024 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 12:50 PM (IST)
बदहाल नेशनल हाईवे की एक प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर- जागरण।

शंकर गुप्ता, पोटका। सांसद बिद्युत बरण महतो जमशेदपुर लोकसभा से लगातार दो बार सांसद रहे। दो साल से झारखंड-ओडिशा को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे 220 रसूनचौपा से पालीडीह तक लगभग दो किमी सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। भुवनेश्वर, कटक आदि जाने वाली लंबी रूट की बसें रूट परिवर्तन कर घाटशिला, बहरागोड़ा होते हुए जा रही हैं।

loksabha election banner

सड़क से गुजरना जान जोखिम में डालने के बराबर

सड़क इतनी खराब है कि इस सड़क से होकर गुजरना यात्रियों के लिए जान जोखिम में डालने के बराबर है। हल्की वर्षा होते ही सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती हैं। वर्षा न हो तो इतनी धूल उड़ती है कि आने जाने वाले लोगों को कुछ दिखाई नहीं देता है।

सांसद द्वारा 2023 में ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि बहुत जल्द जर्जर सड़क बन जाएगी। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव में जनप्रतिनिधि बड़े-बड़े वादे करते हैं पर चुनाव जीतने के बाद जन समस्याओं को भूल जाते हैं।

सांसद ने नहीं पूरा किया वादा

रांची-टाटा एनएच के लिए कई बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले पर इस एनएच के लिए कोई प्रयास नहीं किया।  एक ने कहा कि सांसद जब रसूनचौपा आए थे तो हम लोगों ने सड़क की समस्या को लेकर अवगत कराया था। उस समय कहा था कि बहुत जल्द सड़क बन जाएगी पर आज तक नहीं बनी।

खूनी सड़क बन रही है नेशनल हाईवे

सीताराम सोरेन नामक एक व्‍यक्ति ने कहा कि सांसद द्वारा किया गया वादा पूरा नहीं किया गया। इस कारण कारण हम सब काफी दुखी हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग का यह हाल है तो अन्य सड़क की क्या स्थिति होगी। सांसद को सड़क को प्राथमिकता के आधार पर बनाना चाहिए था। 

विदेश महतो नामक एक व्‍यक्ति ने कहा कि सड़क इतनी खराब है कि हम सभी को जान जोखिम में डालकर यात्रा करना पड़ रहा है। आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं होती हैं और लोग जान गवां रहे हैं। यह सड़क खूनी सड़क के रूप में भी जानी जाती है।

यह भी पढ़ें: सरकारी कार्यालयों पर लगभग सात करोड़ का बिजली बिल बकाया, 31 मार्च तक का दिया गया अल्‍टीमेटम

यह भी पढ़ें: एक तेंदुए की वजह से कई कंपनियां हुईं बंद, श्रमिकों को दे दी गई छुट्टी; नहीं पकड़ पा रही है वन विभाग की टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.