Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: गीता कोड़ा के बाद अब इस दिग्‍गज नेता ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, पार्टी को लेकर कह दी बड़ी बात

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका मिला है। पार्टी के जामताड़ा जिला अध्यक्ष हरिमोहन मिश्रा पाला बदलते हुए भाजपा में शामिल हो गए हैं। जमशेदपुर सर्किट हाउस में बाबूलाल मरांडी ने इन्‍हें सदस्‍यता दिलाई। पार्टी छोड़ने से पहले इन्‍होंने जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी पर आरोपों की झड़ी लगा दी। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने इसे ट्वीट भी किया है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 06 Mar 2024 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 01:02 PM (IST)
इरफान अंसारी और हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा/जमशेदपुर। लोकसभा के चुनावों की घोषणा से पूर्व ही जामताड़ा में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बुधवार को जामताड़ा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष हरिमोहन मिश्रा ने अपनी जिला कमेटी के कई सदस्यों के साथ जमशेदपुर में भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

loksabha election banner

कांग्रेस से कई छोड़ सकते हैं सदस्‍यता

उनके से जामताड़ा जिला कांग्रेस एक बड़ा धड़ा भाजपा में शामिल हुआ है और कयासों के बाजार गर्म हैं कि कई और पुराने कांंग्रेसी भी बुधवार शाम तक पार्टी की सदस्यता छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में यह जामताड़ा जिला कांग्रेस के लिए एक बड़े बदलाव व नुकसान की ओर इशारा कर रहा है।

इरफान अंसारी से बढ़ता जा रहा था टकराव

हरिमोहन ने तकरीबन 20 साल पहले एनएसयूआई के सदस्य के रूप में कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना शुरू किया था। वर्ष 2006 में मनरेगा जिला कन्वीनर से हरिमोहन मिश्रा ने अपनी राजनीति शुरुआत की थी और उसके बाद में लगातार आगे बढ़ते रहे।

उसके बाद यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष इंटर के जिला अध्यक्ष आईसीसी के सदस्य बने और फिर पिछले वर्ष ही उन्हें जिला अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन पिछले वर्ष जिला अध्यक्ष बनने के बाद से उनका स्थानीय विधायक डा इरफान अंसारी से लगातार टकराव बढ़ता जा रहा था।

नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल

उन्होंने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व व उनकी कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी हाईकमान उन्हें जो भी कार्य देगा उसे पूरी तन्मयता से करते हुए पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने पार्टी की सदस्यता के लिए प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का धन्यवाद दिया है।

कांग्रेस विधायक व उनके पिता को पार्टी में टूट के लिए जिम्मेदार

कांग्रेस की सदस्यता छोड़ते ही हरिमोहन मिश्रा स्थानीय विधायक डा इरफान अंसारी व उनके पिता फुरकान अंसारी पर हमलावर हो गए। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि वह हिंदू हैं और उनके तिलक लगाने पर भी जामताड़ा विधायक डा इरफान और उनके पिता फुरकान अंसारी को एतराज होता था। उनके रवैये से वह पार्टी में असहज महसूस कर रहे थे।

उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि पिता व पुत्र दोनों ही घोर हिंदू विरोधी हैं। इतना ही नहीं दोनों पिता-पुत्रों ने मिलकर कांग्रेस पार्टी को लगातार नुकसान पहुंचाने का काम किया है। ये पूरे पार्टी संगठन को अपनी जेब में रखना चाहते हैं। यही वजह है कि दोनों मिलकर लगातार पार्टी के संगठन में लगातार हस्तक्षेप करते रहते हैं।

इन्हें किसी जाति-मजहब से मतलब नहीं है, बस कमीशनखोरी ही एकमात्र इनके एजेंडे में शामिल है। उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक आदिवासियों के हित का राग तो अलापते हैं, लेकिन इनके कार्यकाल में सबसे ज्यादा इन्हीं लोगों के द्वारा आदिवासियों का शोषण करने का काम किया गया है।

यह भी पढ़ें: इंतजार खत्‍म! गोड्डा से देवघर जाना हुआ आसान, नई डेमू ट्रेन का परिचालन आज से; देखें पूरी समय सारिणी

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने हरी झंडी दिखा किया टाटा-बदाम पहाड़ मेमू ट्रेन को किया रवाना, इन दो नई ट्रेनों की भी दी सौगात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.