Move to Jagran APP

100 फीट गहरे गड्ढे में गिरा 10 साल का बच्चा, भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा; पहाड़ पर बेर तोड़ने जाना पड़ा भारी

Giridih News झारखंड के गिरिडीह से दिल दहला देने वाले मामला सामने आया है। जिला मुख्यालय से सटे बनियाडीह कोयला क्षेत्र में करीब 100 फीट गहरे गड्ढे में आज सुबह एक बच्चा गिर गया। इलाके में बात फैलने पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ बच्चे को देखने के लिए पहुंची जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। बच्चे को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Fri, 08 Dec 2023 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2023 04:19 PM (IST)
100 फीट गहरे गड्ढे में गिरा 10 साल का बच्चा, भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा; बचाव अभियान जारी

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। सीसीएल गिरिडीह कोलियरी इलाके के सात नंबर पहाड़ी के पास बेर तोड़ने के दौरान फिसलने से एक बच्चा अवैध खंते में गिर गया है। घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे के करीब घटी। गड्ढे की गहराई करीब 100 फीट बताई जा रही है।

loksabha election banner

गड्ढे में गिरे बच्चे की पहचान सीसीएल क्षेत्र के पेसराबहियार में रहने वाले 12 वर्षीय करण भुइयां के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर सीसीएल गिरिडीह के जीएम बासब चौधरी, पीओ एसके सिंह, मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।

बच्चों को निकालने के लिए ग्रामीणों के प्रयास से अभियान चलाया जा रहा है। पहले रस्सी व झग्गर के सहारे बच्चे को निकालने की कोशिश की गई, बाद में जेसीबी मशीन मंगाई गई।

चार दोस्तो के साथ बेर तोड़ने गया था करण

गड्ढे में गिरे करण भुइयां के पिता घुसरू भुइयां का निधन हो चुका है। शुक्रवार की सुबह अपने तीन दोस्तों के साथ वह पहाड़ पर बेर तोड़ने निकला था। सभी बच्चे पेसराबहियार के ही रहनेवाले हैं। सभी की उम्र 10 से 12 साल के बीच है।

12 वर्षीय शिवम कुमार, 10 वर्षीय नीतीश कुमार और 12 वर्षीय कुंदन कुमार ने बताया कि गड्ढे के ऊपर घास-फूस और आसपास झाड़ियां होने की वजह से गड्ढा नजर नहीं आया और करण उसमें गिर गया। इन्ही बच्चों ने भागकर ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी।

मुख्य सड़क से करीब आधा किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ है। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर भागे। बच्चे को गड्ढे से निकालने के प्रयास में जमीन से निकलता धुआं भी परेशानी का सबब बन रहा है।

घटना की जानकारी सीसीएल मुख्यालय को दी गई है। पुलिस अधीक्षक को भी अभियान की लगातार जानकारी दी जा रही है। बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान जारी है। - बासब चौधरी, जीएम, सीसीएल, गिरिडीह

ये भी पढ़ें -

अब फर्जी वीडियो को लेकर भड़के Ratan Tata, इस यूजर को लगाई फटकार; पोस्ट कर कह दी बड़ी बात

आयकर विभाग रुकने के मूड में नहीं, तीसरे दिन भी छापेमारी जारी; शराब निर्माताओं के पास से 200 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.