Move to Jagran APP

दुमका को मिली अपग्रेड ट्रेन, आज से कोलकाता जाना आसान

रेल मंत्रालय ने दुमकावासियों को एक नई ट्रेन की सौगात देकर अब हावड़ा जाने की की राह आसान कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 09:38 PM (IST)
दुमका को मिली अपग्रेड ट्रेन, आज से कोलकाता जाना आसान

रेल मंत्रालय ने दुमकावासियों को एक नई ट्रेन की सौगात देकर अब हावड़ा जाने की की राह आसान कर दी है। दरअसल, व्यापार से जुड़े लोग मार्केटिग करने के लिए कोलकाता जाते थे, लेकिन पहले से चल रही कविगुरु एक्सप्रेस का समय व्यापारियों के अनुकूल नहीं रहने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसी को देखते हुए दुमका के सांसद सुनील सोरेन की पहल पर रेल मंत्रालय ने नई ट्रेन की सुविधा प्रदान की है। यह ट्रेन दुमका से भोर में कोलकाता के लिए रवाना होगी। रेलवे ने हावड़ा से रामपुर हाट के बीच चल रही 53045/53046 मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर ट्रेन को 03045/03046 हावड़ा-दुमका स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने की घोषणा कर दी है। यह गाड़ी रविवार से शुरू होगी। काफी समय से लोगों द्वारा मांग की जा रही थी कि एक ट्रेन दुमका से कोलकाता के लिए चलाई जाए, जिस पर रेल मंत्रालय आखिरकार मुहर लगा ही दी। यह गाड़ी प्रतिदिन हावड़ा से दुमका के बीच रामपुरहाट व शिकारीपाड़ा के रास्ते चलेगी। इस ट्रेन में जनरल सीटिग लगेज रैक के दो, जनरल सीटिग के दस व सीनियर सिटीजन के लिए एक कोच रहेंगे। इस ट्रेन की सभी बोगियां सेकंड क्लास अनारक्षित होगी।

loksabha election banner

------

हावड़ा-दुमका स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी

----

03045 अप हावड़ा-दुमका स्पेशल

हावड़ा जंक्शन से दोपहर 4.25 बजे खुलेगी जो

रामपुरहाट जंक्शन रात 10.15 बजे पहुंचेगी व रात 10.25 बजे खुलेगी।

शिकारीपाड़ा स्टेशन यह ट्रेन रात 11.13 बजे पहुंचेगी। दुमका स्टेशन यह गाड़ी रात 12.10 बजे पहुंचेगी। जबकि 03046 दुमका-हावड़ा डाउन स्पेशल दुमका स्टेशन से अहले सुबह 3.45 बजे खुलेगी, जो शिकारीपाड़ा सुबह 4.18 बजे पहुंचेगी। रामपुरहाट पहुंचने का समय सुबह 5.20 बजे व हावड़ा जंक्शन यह गाड़ी सुबह 11.35 बजे पहुंचेगी।

------

रेलमंत्री आज आनलाइन दिखाएंगे हरी झंडी

10 अक्टूबर को दिन में 3:40 बजे द8मका से हावड़ा स्टेशन के लिए रेलमत्री आनलाइन हरी झडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं, सासद स8नील सोरेन द8मका स्टेशन पर उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यह ट्रेन रविवार शाम को विशेष तौर कोलकाता रवाना होगी। सोमवार से निर्धारित समयान8सार हावड़ा से द8मका के लिए चलेगी। द8मका के लिए यह ट्रेन रविवार के मगलवार से नियमित मिलने लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.