Move to Jagran APP

Festival Special Train: 10 नवंबर को एर्नाकुलम से धनबाद के लिए चलेगी जनरल कोच वाली ट्रेन, इतना होगा किराया

दिवाली और छठ पूजा में घर आने वाले यात्रियों की बढ़ती भीड़ पर काबू करने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने एर्नाकुलम से धनबाद के लिए 10 नवंबर को एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन के सभी कोच जेनरल होंगे। 06077 एर्नाकूलम-धनबाद स्पेशल ट्रेन एर्नाकूलम से रात 1155 बजे चलेगी और 12 नवंबर की देर रात 11 बजे धनबाद पहुंचेगी।

By Tapas BanerjeeEdited By: Shashank ShekharPublished: Sun, 05 Nov 2023 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2023 06:31 PM (IST)
10 नवंबर को एर्नाकुलम से धनबाद के लिए चलेगी जनरल कोच वाली ट्रेन, इतना होगा किराया

जागरण संवाददाता, धनबाद। दक्षिण भारत से धनबाद के लिए एक बार फिर जनरल डब्बे वाली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा हुई है। 10 नवंबर को एर्नाकूलम से धनबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। जनरल श्रेणी में होने वाली अत्यधिक भीड़ को ध्यान में रख कर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

06077 एर्नाकूलम-धनबाद स्पेशल ट्रेन एर्नाकूलम से रात 11:55 बजे चलेगी। 12 नवंबर की देर रात 11 बजे धनबाद आएगी। इस ट्रेन से धनबाद के साथ गिरिडीह, जामताड़ा, बोकारो के साथ संताल के यात्री और कामगार भी दक्षिण भारत से लौट सकेंगे।

इस ट्रेन में 22 जनरल कोच और दो लगेज यान जुड़ेंगे। जनरल श्रेणी का किराया नियमित ट्रेन की तुलना में अधिक चुकाना होगा।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

एर्नाकूलम से चलने वाली ट्रेन अलुवा, त्रिशूर, पलक्कड, कोयंबटूर, तिरुप्पुर, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरंबुर, गुडुर, विजयवाड़ा, राजमुंदरी, दुव्वाडा, विजयनगरम, रायगढ़, सबलपुर और राउरकेला।

दिवाली बाद धनबाद से चल सकती है स्पेशल ट्रेन

धनबाद आने वाली जनरल कोच वाली ट्रेन के खाली रैक से धनबाद से एर्नाकूलम के लिए दिवाली बाद स्पेशल ट्रेन चलाई जा सकती है।

इससे पहले 27 अक्टूबर को धनबाद से एर्नाकूलम के बीच स्पेशल ट्रेन चली थी। हालांकि, देर से सूचना जारी होने के कारण यात्री कम मिले थे। धनबाद से 27 प्रतिशत ही बुकिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें: वन-वे स्पेशल ट्रेन: सात को हावड़ा-दिल्ली और 10 नवंबर को धनबाद के लिए चलेगी, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

यह भी पढ़ें: आंध्र रेल हादसे का असर: अब तक रास्ते में 29 अक्टूबर को चली अलेप्पी एक्सप्रेस, वापसी में एक नवंबर की ट्रेन दो को चलेगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.