Move to Jagran APP

Dhanbad Muthoot Loot: मुठभेड़ में शुभम की मौत के बाद भूली छावनी में तब्‍दील, अबतक पुलिस के पास नहीं पहुंचे स्‍वजन

Dhanbad Muthoot Loot बैंकमोड़ गुरुद्वारा रोड स्थित मुथूट फिनकाॅर्प के कार्यालय में मंगलवार की सुबह अपराधियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बैंक डकैत शुभम सिंह उर्फ राॅबर्ट उर्फ रैबिट को पुलिस ने मार गिराया जबकि दो अपराधियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Sep 2022 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2022 09:22 PM (IST)
Dhanbad Muthoot Loot : शुभम धनबाद के भूली ओपी अंतर्गत बी ब्लाॅक का रहने वाला था।

जागरण संवाददाता, धनबाद: बैंकमोड़ गुरुद्वारा रोड स्थित मुथूट फिनकाॅर्प के कार्यालय में मंगलवार की सुबह डकैती करने पहुंचे अपराधियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बैंक डकैत शुभम सिंह उर्फ राॅबर्ट उर्फ रैबिट को पुलिस ने मार गिराया, जबकि दो अपराधियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा दो अन्य अपराधी भागने में सफल रहे।

loksabha election banner

मृत डकैत 21 वर्षीय शुभम धनबाद के भूली ओपी अंतर्गत बी ब्लाॅक का रहने वाला था। वह एक रिटायर्ड बीसीसीएल कर्मी का पोता था। पकड़े गए डकैतों में गुंजन सिंह उर्फ राघव बिहार के लखीसराय व निर्मल पवार उर्फ आसिफ बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है। पुलिस ने पकड़े गए अपराधियों के पास से तीन पिस्टल, दो बाइक व लाॅकर तोड़ने के औजार बरामद किए हैं। अपराधियों के पास से कई आइडी कार्ड मिले हैं। सबमें पहचान अलग-अलग है। गिरफ्तार निर्मल पवार उर्फ आसिफ के पास से जो आइडी मिली है, वह मध्य प्रदेश के इंदौर की है, जबकि वह रहनेवाला बिहार के समस्तीपुर का है। गुंजन सिंह की आइडी में भी गलत पता है।

इधर, पकड़े गए दोनों अपराधियों से पुलिस की पूछताछ जारी है। लोकल अपराधियों के अलावा बिहार व मध्य प्रदेश के अपराधी इस वारदात में शामिल हैं। मारे गए डकैत शुभम के भूली आवास पर भी पुलिस ने छापेमारी की है। भूली को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसएसपी संजीव कुमार ने मंगलवार को एक डकैत के मारे जाने एवं दो डकैतों के पकड़े जाने की जानकारी मीडिया को दी है।

शुभम के स्‍वजनों ने अबतक शव पर नहीं जताया दावा

मुठभेड़ में शुभम की मौत के बावजूद उसके स्‍वजनों ने शव पर अबतक दावा नहीं जताया है। वह थाना भी नहीं पहुंचे। पुलिस इंतजार कर रही है कि अगर स्‍वजन दावा करते हैं तो अंतिम संस्‍कार के लिए शव उन्‍हें सौंप दिया जाएगा।

गौरतलब है कि बैंकमोड़ थाना से महज दो सौ मीटर दूर स्थित मुथूट फिनकार्प कार्यालय के सुबह करीब साढ़े नौ बजे खुलते ही पांच डकैत अंदर घुस गए। इसके बाद हथियार के बल पर कर्मियों को बंधक बनाने की कोशिश की। महिला कर्मी को दुष्‍कर्म की धमकी दी। लाॅकर की चाबी मांगी। नहीं देने पर मैनेजर विक्रम राज की पिटाई की। इस दौरान बगल के भवन में काम कर रहे किसी व्यक्ति ने बैंकमोड़ थानेदार डाॅक्‍टर प्रमोद कुमार सिंह को मोबाइल पर डकैती की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही थानेदार अपने दो सहयोगियों को लेकर तुरंत मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही अपराधी भागने लगे। इस दौरान एक डकैत को थानेदार ने गोली मारी। गोली लगते ही वह वहीं गिर पड़ा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दो डकैतों को पुलिस ने दबोच लिया।

बैंकमोड़ थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित : एसएसपी

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गए डकैतों से पूछताछ जारी है। पूछताछ के आधार पर जो जानकारी मिल रही है, उस पर काम हो रहा है। उन्होंने डकैत को मार गिराने के लिए बैंकमोड़ थानेदार डाॅक्‍टर प्रमोद कुमार सिंह, मुंशी गौतम सिंह एवं जवान सुमित कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए वह विभाग को अनुशंसा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.