ऊधमपुर,जागरण संवादाता। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भी जारी रही, हालांकि बारिश और भूस्खलन को देखते हुए अब यात्रा रुक गई है। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने अपनी पद यात्रा के 131वें दिन वर्षा के बीच भी डेढ़ किलोमीटर तक यात्रा जारी रखी। जोरदार वर्षा के बीच राहुल काले रंग का रेन कोट और हल्की वर्षा होने पर टीशर्ट में ही यात्रा करते रहे। इस दौरान रास्ते में सड़कों पर कई जगह भारी जलभराव व कीचड़ होने के बावजूद यात्रा अपने पहले पड़ाव तक पहुंची।

जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे। उनकी यात्रा के पहले और यात्रा के बीच में आतंकी हमले के बाद भी राहुल की भारत जोड़ो यात्रा जारी रही। राहुल गांधी अडिग होकर इस यात्रा को करते रहे।

यह भी पढ़ें: Republic Day: बारामूला में निकाली गई तिरंगा रैली, हाथों में झंडा लिए लोगों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

सड़क पर भरा पानी फिर भी चलते रहे राहुल

बुधवार को जम्मू-कश्मीर में फिल्म निर्देशक तनुजा चंद्रा और स्क्रीन राइटर गजल धालीवाल भी रामबन में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल रहीं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बुधवार को सुबह से ही तेज वर्षा हो रही थी। तेज वर्षा की वजह से भत्ती से लेकर शान पैलेस तक अनेक जगह पर सड़क पर खासा पानी और कीचड़ जमा हो गया था।

कुछ जगहों पर हालात ऐसे थे कि पूरी सड़क पर ही पानी भरा था और दूसरी तरफ जाने का रास्ता ही नहीं था। कई जगहों पर सड़क पर बने पानी से भरे गड्ढों और कीचड़ में से राहुल गांधी व उनके साथ चलने वालों ने यात्रा मार्ग को एकदम किनारे पर उपलब्ध थोड़े से रास्ते से पार किया।

यह भी पढ़ें:  J&K News: भारत जोड़ो यात्रा के लिए श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम- सीआरपीएफ

 तनुजा चंद्रा और गजल धालीवाल यात्रा में हुए शामिल

वैसे तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में हर रोज कोई न कोई शामिल होता है। कभी उर्मिला मातोंडकर तो कभी स्वरा भास्कर , कई अभिनेत्रियों ने राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में कदम ताल किया है। बुधवार को निर्देशक तनुजा चंद्रा और स्क्रीन राइटर गजल धालीवाल इस यात्रा में शामिल हुए।

करीब डेढ घंटे की यात्रा के दौरान पूरे रास्ते में हल्की या तेज वर्षा होती रही। इस दौरान जगह-जगह पर उन्होंने बच्चों, महिलाओं, युवाओं व बुजुर्गों सहित कई लोगों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाए। मैत्रा पुल के पास फिल्म निर्देशक तनुजा चंद्रा और स्क्रीन राइटर गजल धालीवाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की। वहां से वे भी राहुल गांधी के साथ यात्रा में साथ चलीं।

Edited By: Swati Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट