Move to Jagran APP

Srinagar News: अल-बदर कमांडर के इशारे पर हुई थी पुलिसकर्मी की हत्या, चार आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

नौ दिसंबर 2023 को बेमिना के निकट हमदानिया कालोनी में पुलिस कांस्टेबल हफीज मोहम्मद चाड आतंकी हमले में बलिदान हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। वहीं उनका हैंडलर अर्जुमंद उर्फ हमजा बुरहान पाकिस्तान में है। पुलिस ने विशेष अदालत एनआईए श्रीनगर में अल-बदर के चार आतंकियों के खिलाफ टारगेट किलिंग मामले में आरोप पत्र दायर किया है।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 11 Jun 2024 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 03:14 PM (IST)
अल-बदर कमांडर के इशारे पर हुई थी पुलिसकर्मी की हत्या (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पुलिस ने विशेष अदालत एनआईए श्रीनगर में अल-बदर के चार आतंकियों के खिलाफ एक पुलिसकर्मी की लक्षित हत्या (टारगेट किलिंग) के मामले में आरोपपत्र दायर किया। तीन आरोपित न्यायिक हिरासत में हैं और उनका हैंडलर अर्जुमंद उर्फ हमजा बुरहान पाकिस्तान में है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नौ दिसंबर 2023 को बेमिना के निकट हमदानिया कालोनी में पुलिस कांस्टेबल हफीज मोहम्मद चाड, आतंकी हमले में बलिदानी हो गए थे।

पुलिसकर्मी की हत्या में तीन स्थानीय आतंकी हुए थे गिरफ्तार

बेमिना पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज कर हत्यारों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। इस मामले को सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने घटनास्थल से मिले सुरागों और अन्य स्रोतों से जानकारी जुटाते हुए पुलिसकर्मी की हत्या की वारदात मे लिप्त तीन स्थानीय आतंकियों को 17 दिसंबर 2023 को गिरफ्तार कर लिया। वह पाकिस्तान में बैठे अल-बदर के कमांडर अर्जुमंद गुलजार उर्फ हमजा बुरहान के लिए काम करते हैं। उसके इशारे पर ही पुलिस कांस्टेबल हफीज की हत्या की है।

ये भी पढ़ें: रियासी हमला देश में हिंसा भड़काने का षड्यंत्र, सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा दावा- पाक की खुफिया एजेंसी ने चली शर्मनाक चाल

चार आरोपितों के खिलाफ दायर आरोप पत्र

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच पूरी करने के बाद ही एसआइटी ने चार आरोपितों मेहनान खान, इम्तियाज अहमद खांडे उर्फ राजू, दानिश अहमद मल्ला और अर्जुमंद गुलजार के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर किया है। इनमें से तीन न्यायिक हिरासत में हैं। अर्जुमंद करीब पांच वर्ष से पाकिस्तान में ही है। वह मूलत दक्षिण कश्मीर में जिला पुलवामा का रहने वाला है। पुलिस ने इन चारों आरोपितों की संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: Reasi Terror Attack: गोली लगी और मां की आंखों के सामने गिर पड़ा इकलौता बेटा, पति अभी भी है लापता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.