Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mughal Road Closed: बर्फबारी के बाद फिर बंद हुआ मुगल रोड, कश्मीर जाने के लिए इस रास्ते का करें इस्तेमाल

बर्फबारी के बाद पुंछ-राजौरी जिलों को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला मुगल रोड बंद (Mughal Road Closed) हो गया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने इस मार्ग पर यातायात को पूरी तरह से बंद कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को कश्मीर जाने के लिए जम्मू से होते हुए जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu Srinagar Highway) से सफर करना होगा।

By bhopinder singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 14 Apr 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
बर्फबारी के बाद फिर बंद हुआ मुगल रोड।

संवाद सहयोगी, पुंछ। पुंछ-राजौरी जिलों को कश्मीर घाटी से सीधा जोड़ने वाले मुगल रोड पर ताजा बर्फबारी हुई है। इसके चलते इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है।

शनिवार दोपहर बाद से लगातार पुंछ जिले के मैदानी क्षेत्रों में बारिश और पीर पंजाल के पहाड़ों सहित मुगल रोड पर बर्फबारी के बाद जहां मौसम का मिजाज बदल गया है, इसके चलते फिर से ठंड महसूस हो रही है और लोग गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर हो गए हैं।

वहीं, जम्मू संभाग के जिला पुंछ-राजौरी को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले मुगल रोड पर ताजा बर्फबारी दूसरे दिन भी जारी रही, इसके चलते इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है।

भूस्खलन और बर्फबारी के कारण रोड हुआ ब्लॉक

जानकारी के अनुसार, सुरनकोट के बफलियाज से लगभग 55 किलोमीटर की दूरी पर मानसर के मोडो से पीर की गली तक पांच से छह किलोमीटर क्षेत्र में भारी बर्फबारी भूस्खलन और ग्लेशियर सड़क पर आने से मुगल रोड पूरी तरह बंद हो गई है।

वहीं, मुगल रोड बंद होने के कारण राजौरी पुंछ के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यात्रियों को कश्मीर जाने के लिए जम्मू से होकर जम्मू-श्रीनगर हाईवे से सफर करना होगा।

मुगल रोड मार्ग यातायात के लिए बंद

पीडबल्यूडी मकेनिकल विंग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर तारीक महमूद खान ने जानकारी देते हुए बताया कि पीर की गली और आसपास के अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में दो दिनों से हो रही ताजा बर्फबारी के चलते यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन के आदेश पर शनिवार देर रात से ही मुगल रोड मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था, लेकिन रविवार ताजा बर्फबारी के साथ भूस्खलन की सूचनाएं आ रही है।

आने वाले दिनों में भी बर्फबारी की संभावना

इसके साथ ही आने वाले दिनों में भी बर्फबारी की संभावना जताई गई है जिस के चलते मुगल रोड पर यातायात कब बहाल होगा कुछ नहीं कहा जा सकता। जैसे ही मौसम साफ होता है मुगल रोड से बर्फ और जहां पर भूस्खलन हुई है। मलबा हटा कर जल्द से जल्द मार्ग पर यातायात बहाल किया जाएगा। हमारी यही कोशिश रहेगी मौसम साफ होते ही मुगल रोड को यातायात के लिए बहाल किया जाए।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 18 साल पहले दिखा था कानून का नंगा नाच! आतंकियों ने तीन साल की बच्ची समेत 22 लोगों का किया था नरसंहार

ये भी पढ़ें: Doda Road Accident News: डोडा में खाई में गिरा ओवरलोड वाहन, एक बच्ची सहित पांच की मौत; चार घायल