Move to Jagran APP

Jammu News: सोनम वांगचुक लद्दाख के मुद्दों को लेकर इस दिन करेंगे हिमाचल तक पांच दिवसीय पैदल मार्च

पर्यावरणविद सोनम वांगचुक लद्दाख के मुद्दों को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए रविवार को कहा है कि आगामी 17 अप्रैल को हिमाचल की सीमा तक पांच दिवसीय पैदल मार्च होगा। प्रशासन ने इससे पहले लेह में लेह एपेक्स बॉडी के सात अप्रैल के बॉर्डर मार्च के कार्यक्रम को सफल नहीं होने दिया।

By vivek singh Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 15 Apr 2024 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 11:43 AM (IST)
Ladakh News: लद्दाख के मुद्दों पर 17 को हिमाचल की सीमा तक होगा मार्च। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो,जम्मू। (Ladakh Issues Hindi News) लद्दाख को राज्य बनाने, संवैधानिक सुरक्षा देने की मांग पर 17 अप्रैल को लेह एपेक्स बॉडी हिमाचल प्रदेश (Himachal News) सीमा से सटे स्कांग चू थांग इलाके तक पैदल मार्च करेगी। अगर प्रशासन ने अनुमति दी तो पूर्वी लद्दाख के चरवाहों के मुद्दों को सामने लाने के लिए 20 अप्रैल को क्षेत्र से 20 सदस्यीय दल चांगथांग जाएगा।

17 अप्रैल को पांच दिन के पैदल मार्च का होगा आयोजन

पर्यावरणविद सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने रविवार को लेह में बताया कि 17 अप्रैल को पांच दिन के पैदल मार्च का आयोजन उन चरवाहों से मिलने के लिए होगा जो कथित तौर पर प्रमुख औद्योगिक परियोजनाओं के कारण अपनी चारागाहें खो रहे हैं।

सात अप्रैल को बॉर्डर मार्च का कार्यक्रम हुआ था विफल

अलबत्ता उन्होंने स्पष्ट किया कि हमारा 20 सदस्यीय दल चीन सीमा से सटे चांगथांग की ओर तभी जाएगा जब सरकार को इससे कोई आपत्ति नहीं होगी। वांगचुक ने कहा कि पहले हमने 10 हजार लोगों के साथ नियंत्रण रेखा की ओर मार्च करने की तैयारी की थी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather Today: मुगल रोड पर फिर हिमपात, यातायात बंद, अगले चार दिन ऐसा रहेगा घाटी का मौसम

लेकिन इस बार राम नवमी के दिन हमारा मार्च अपने इलाके तक ही सीमित है। बता दें कि प्रशासन ने लेह में प्रशासनिक पाबंदियां लगाकर लेह एपेक्स बॉडी (Leh Apex Body) के सात अप्रैल के बॉर्डर मार्च के कार्यक्रम को विफल बना दिया था। अब नए सिरे से कार्यकम करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत,CM योगी-PM मोदी के बाद अमित शाह की रैली


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.