Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत,CM योगी-PM मोदी के बाद अमित शाह की रैली

जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर जीत के इरादे से चुनाव में उतरी भाजपा ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है। यही वजह है कि यूपी के सीएम योगी पीएम मोदी के बाद आज बसोहली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रैलियां करेंगे। इसके बाद मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह की रैली होनी है। जिसमें एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

By vivek singh Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 15 Apr 2024 10:21 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 10:30 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024 News: स्टार प्रचार से जीत के लिए चुनावी माहौल बना रही भाजपा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। (Jammu Kashmir Lok Sabha Eelction Hindi News) जम्मू-कश्मीर में स्टार प्रचार से जीत के लिए चुनावी माहौल बना रही प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की रैली के बाद अब 16 अप्रैल को जम्मू में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की रैली में एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है। जम्मू संभाग में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में तीन स्टार प्रचारकों की तीन चुनावी रैलियां कामयाब बनाने की तैयारी की है।

loksabha election banner

16 अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू दौरा

15 अप्रैल को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath News) कठुआ के बसोहली, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर Anurag Thakur) किश्तवाड़ और 16 अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह जम्मू (Amit Shah Jammu Visit) में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। शाह जम्मू शहर के पलौड़ा इलाके के मन्हास मैदान में चुनावी रैली को संबोधित कर जम्मू-रियासी (Jammu-Reasi Seat) से पार्टी उम्मीदवार सांसद जुगल किशोर शर्मा की जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर लगाएंगे।

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होना है मतदान

जम्मू- रियासी सीट के लिए मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होना है। पार्टी ने तीसरी बार जुगल किशोर शर्मा (Jugal Kishore Sharma) को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जम्मू में यह पहली बड़ी चुनावी रैली होगी। पहले चरण में 19 अप्रैल को ऊधमपुर-डोडा क्षेत्र (Udhampur-Doda Seat) का मतदान होते ही पार्टी का सारा ध्यान जम्मू-रियासी संसदीय क्षेत्र पर केंद्रित हो जाएगा।

प्रदेश भाजपा (Jammu Kashmir BJP) ने 16 अप्रैल को शाह की रैली में जम्मू जिले से ही एक लाख लोगों को लाने का लक्ष्य तय किया है। जम्मू जिले के साथ लगते संसदीय क्षेत्र के रियासी व सांबा जिले से सीमित लोगों को ही लाने की तैयारी है। ऐसा बेहतर भीड़ प्रबंधन के लिए जम्मू शहर के पलौड़ा के मन्हास महासभा मैदान की क्षमता को देखकर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण आज से शुरू, स्वास्थ्य प्रमाणपत्र से लेकर ये दस्तावेज होंगे जरूरी; इन बैंकों में होगी प्रक्रिया पूरी

रैली को यादगार बनाने के पूरे प्रबंध

प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना का कहना है कि शाह की रैली को यादगार बनाने के पूरे प्रबंध किए हैं। व्यवस्थित तरीके से रैली के आयोजन के लिए जम्मू जिले के विभिन्न हिस्सों से ही अधिकतर लोगों को लाने की तैयारी है। ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र की तर्ज पर ही जम्मू-रियासी संसदीय क्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर स्टार प्रचार की तैयारी की गई है।

लोगों में अमित शाह की रैली को लेकर बड़ा जोश

प्रदेश भाजपा की सात टीमें गृहमंत्री का जम्मू में स्वागत करने के साथ पलौड़ा में रैली के बेहतर प्रबंधन, भीड़ प्रबंधन आदि व्यवस्था करेंगी। पार्टी महासचिव विबोध गुप्ता के देखरेख में होने जा रही रैली के सह संयोजक संजय बड़ु का कहना है कि जम्मू कश्मीर से 370 हटाने में प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री ने भी अहम भूमिका निभाई है। जम्मू जिले के लोगों में अमित शाह की रैली को लेकर बड़ा जोश है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather Today: मुगल रोड पर फिर हिमपात, यातायात बंद, अगले चार दिन ऐसा रहेगा घाटी का मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.