Move to Jagran APP

Rajouri Encounter: राजौरी में घायल आतंकी की तलाश जारी, ऑपरेशन त्रिनेत्र' का तीसरा दिन

Rajouri Encounter शनिवार को सेना ने राजौरी में एक आतंकी को ढेर कर दिया था। वहीं एक और आतंकी के जख्मी होने की संभावना सेना की ओर से जताई गई थी। अब इसी आतंकी को पकड़ने के लिए राजौरी में सर्च ऑपरेशन जारी है।

By AgencyEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 07 May 2023 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 07 May 2023 09:46 AM (IST)
राजौरी में घायल आतंकी की तलाश जारी, ऑपरेशन त्रिनेत्र' का तीसरा दिन

जम्मू, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की गतिविधि को देखते हुए सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। घाटी के चप्पे-चप्पे में सेना और सुरक्षाबलों ने सघन रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया है। ऑपरेशन ऑल आउट के तहत रविवार को भी सुरक्षाबलों ने राजौरी में मोर्चा संभाला हुआ है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। आतंकियों के छिपे होने की संभावना को देखते हुए राजौरी के कंडी इलाके में रविवार को भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

loksabha election banner

One terrorist was killed and another was injured in the encounter yesterday.

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/U9oxkZspsF— ANI (@ANI) May 7, 2023

शुक्रवार से ही भारतीय सेना के साथ अन्य सैन्य बलों ने राजौरी के चंडी इलाके को घेर रखा है। शुक्रवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ शनिवार तक चली और आज भी इलाके में सेना आतंकियों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि, शुक्रवार को आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था, जिसमें पांच जवान बलिदान हो गए थे। इसके बाद शनिवार को सेना ने लश्कर के एक आतंकी को ढेर किया था और एक आदमी आतंकी घायल था। खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ग्राउंड जीरो पर पहुंचे थे और सेना का हौसला बढ़ाया था।

सर्च ऑपरेशन है जारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों की गतिविधि को देखते हुए सेना अलर्ट मोड पर है। रविवार को भी राजौरी के कंडी इलाके में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है। दरअसल, राजौरी जिले के जंगल कंडी इलाके में छिपे हुए आतंकवादियों की कोई गतिविधि कल की मुठभेड़ के बाद नहीं हुई है, लेकिन सेना ये सुनिश्चित करना चाहती है कि अब जंगल वाले इस क्षेत्र में कोई आतंकी न छिपा हो। उग्रवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान रविवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया।

घायल आतंकी की तलाश जारी

शनिवार को सेना ने राजौरी में एक आतंकी को ढेर कर दिया था। वहीं, एक और आतंकी के जख्मी होने की संभावना सेना की ओर से जताई गई थी। अब इसी आतंकी को पकड़ने के लिए राजौरी में सर्च ऑपरेशन जारी है। अधिकारियों ने कहा कि कई घंटों तक चली मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी घायल हो गया, लेकिन वह बच निकलने में सफल रहा।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में शाम (शनिवार) को भारी बारिश हुई, लेकिन अभियान जारी है और इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। चारों ओर से सेना ने कंडी इलाके को घेर लिया है और लगातार तीसरे दिन सेना मौके पर आतंकियों के खात्मे के लिए जुटी है। अधिकारियों ने कहा कि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान अभियान क्षेत्र में तैनात हैं और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी अभियान में लगे हुए हैं।

ग्राउंड जीरो पर पहुंचे थे रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और एलजी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को राजौरी में ऐस ऑफ स्पेड्स डिवीजन मुख्यालय का दौरा किया था। राजनाथ सिंह ने सेना के जवानों से मुलाकात भी की थी। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने भी रक्षा मंत्री के आगमन से पहले मुठभेड़ स्थल का दौरा किया था और उन्हें 'ऑपरेशन त्रिनेत्र' के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी गई थी।

एक बार फिर आतंकियों का ठिकाना बना राजौरी

जम्मू में राजौरी और पुंछ, जिन्हें एक दशक से अधिक समय पहले आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था, अक्टूबर 2021 से घातक हमलों की एक श्रृंखला से हिल गए हैं। अब तक इन आतंकी हमलों में 26 सैनिकों सहित 35 लोग मारे गए हैं। अब आतंकियों ने राजौरी के कंडी इलाके में फैले जंगलों को अपना नया ठिकाना बना लिया है। गौर करने वाली बात ये है कि इन आतंकियों को स्थानीय लोगों का भी समर्थन मिल रहा है। 20 अप्रैल को हुए पुंछ आतंकी हमला इसी सहयोग का उदाहरण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.