Move to Jagran APP

Omar Abdullah: 'जम्मू-कश्मीर के बदतर हालातों का अब जिम्मेदार कौन?', कठुआ आतंकी हमले पर उमर अब्दुल्ला ने खड़े किए कई सवाल

कठुआ में आतंकी हमले को लेकर एनसी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में शांति कायम हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है और स्थिति दिन ओ दिन खराब होती जा रही है। अब इन हालातों के लिए जिम्मेदार कौन है। बालाकोट हमले को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़े किए।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Wed, 10 Jul 2024 05:19 PM (IST)
कठुआ आतंकी हमले पर उमर अब्दुल्ला ने खड़े किए कई सवाल (फाइल फोटो)।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों को लेकर एनसी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जो दावा कर रही थी कि आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां पर शांति कायम हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब दिन-ब-दिन स्थिति खराब होती जा रही है, इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ...वे (भाजपा) दावा कर रहे थे कि पूरा आतंकवाद अनुच्छेद 370 से जुड़ा हुआ है और इसके निरस्त होने के बाद यहां शांति कायम होगी।

जम्मू-कश्मीर की खराब स्थिति का जिम्मेदार कौन?

जबकि हमने लगातार कहा कि अनुच्छेद 370 का आतंकवाद से कोई लेना-देना नहीं है और अगर इसे हटा भी दिया जाए तो भी आतंकवाद पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यह अब साबित हो गया है, वे (भाजपा) अनभिज्ञ बने हुए हैं...स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है...इसका जिम्मेदार कौन है?

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए भक्तों में गजब का उत्साह, पिछले साल से दोगुना श्रद्धालु पहुंच रहे अमरनाथ धाम

बीजेपी इन हमलों के लिए जिम्मेदार

उन्होंने आगे कहा कि जब हम सत्ता में थे, तो हमें ऐसे हमलों के लिए दोषी ठहराया जाता था, इसलिए आज यह भाजपा है जो इन हमलों के लिए जिम्मेदार है... पहले भी हवाई हमले किए गए थे, लेकिन क्या हमले रुके? उन्होंने बालाकोट हमलों के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बताया, लेकिन आतंकवाद नहीं रुका। अगर वे यह आश्वासन दे सकते हैं कि हवाई हमले करके वे पूरे जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त कर सकते हैं, तो हम ये बातें भी सुनने के लिए तैयार हैं..."

ये भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस मुख्यालय के गोपनीय दस्तावेज को किया वायरल, एक व्यक्ति गिरफ्तार