Move to Jagran APP

Delhi Leh Bus Service: दिल्ली-लेह मार्ग के सुहाने सफर का आनंद लेने को हो जाएं तैयार, आज से शुरू हुई बस सेवा

दिल्ली-लेह मार्ग (Delhi Leh Bus Service) पर मंगलवार यानी आज से एचआरटीसी केलंग डिपो बस सेवा शुरू हो गई है। यह देश का सबसे लंबा रूट है। बस लेह से सुबह चार बजे तो दिल्ली से दोपहर सवा 12 बजे रवाना होगी। बस लेह से सुबह चार बजे तो दिल्ली से दोपहर सवा 12 बजे रवाना होगी। बस का किराया 1740 रुपये है।

By jaswant thakur Edited By: Rajiv Mishra Tue, 11 Jun 2024 11:48 AM (IST)
Delhi Leh Bus Service: दिल्ली-लेह मार्ग के सुहाने सफर का आनंद लेने को हो जाएं तैयार, आज से शुरू हुई बस सेवा
दिल्ली-लेह मार्ग पर बस सेवा आज से शुरू

जागरण संवाददाता, मनाली। देश के सबसे लंबे रूट दिल्ली-लेह मार्ग के सुहाने सफर का आनंद लेने को तैयार हो जाएं। एचआरटीसी केलंग डिपो मंगलवार से इस रूट पर केलंग से बस सेवा आज से शुरू हो गई है।

इस बस पर सफर करने वालों को अब रात्रि ठहराव की चिंता नहीं रहेगी। एचआरटीसी की इस बस में अब दिल्ली बैठो तो सीधा लेह उतरो।

अटल टनल से लेह का सफर हुआ सुहाना

अटल टनल रोहतांग के बाद अब फोर लेन ने लेह का सफर और सुगम कर दिया है। अटल टनल के बाद अब फोरलेन का निर्माण होने से सफर कम भी हुआ है। इससे पहले बस रात को केलंग में रुकती थी तथा दूसरे दिन सुबह चलती थी।

रात्रि ठहराव के बाद लगभग 36 घंटे सफर में लगते थे लेकिन अब घटकर 28 से 30 घंटे रह गए हैं। बस लेह से सुबह चार बजे तो दिल्ली से दोपहर सवा 12 बजे रवाना होगी। बस का किराया 1740 रुपये है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: मोदी कैबिनेट में दूसरी बार स्वास्थ्य मंत्री बने जेपी नड्डा, हिमाचल को मिल सकता है पहला ट्रामा सेंटर

दिल्ली से दोपहर को रवाना होगी बस

आरएम केलंग राधा देवी ने बताया कि बस दिल्ली से दोपहर 12.15 बजे तथा चंडीगढ़ से शाम को 6.10 पर चलकर प्रातः 5.00 बजे तक केलंग पहुंचेगी। केलंग से 5.30 पर लेह के लिए रवाना होगी और शाम चार पांच बजे लेह पहुंचेगी।

एसडीएम केलंग रजनीश शर्मा ने आज सुबह हरी झंडी दिखा कर बस को केलंग से लेह रवाना किया। दिल्ली से यह बस अम्बाला, चंडीगढ़, किरतपुर फोरलेन, सुंदरनगर, मण्डी, कुल्लू, मनाली, अटल टनल, केलंग, बारालाचा दर्रा, तंगलांगला दर्रा, लाचुंगदर्रा होते हुए लेह लद्दाख पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- Solan Fire Accident: बद्दी में 24 झुग्गियां जलकर खाक, दूर तक सुनाई दिए धमाके; बाल-बाल बची मजदूरों की जान