Move to Jagran APP

Solan Fire Accident: बद्दी में 24 झुग्गियां जलकर खाक, दूर तक सुनाई दिए धमाके; बाल-बाल बची मजदूरों की जान

सोलन जिले के बद्दी में स्थित बद्दी-पिंजौर मार्ग पर आग लगने के कारण 24 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। दोपहर चार बजकर 45 मिनट पर दुकान में आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया धीरे धीरे इस आग की चपेट में 24 झुग्गियां भी आ गईं। वहीं एक मजदूर ने बताया कि पोल से एक तार टूटकर गिरने से शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Published: Mon, 10 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 11:45 PM (IST)
बद्दी में 24 झुग्गियां जलकर खाक, दूर तक सुनाई दिए धमाके।

संवाद सहयोगी, बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बद्दी-पिंजौर मार्ग पर ऋषि अपार्टमेंट के निकट आग लगने से 24 झुग्गियां जल गईं। अग्निकांड से मजदूर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। पहने कपड़ों के अलावा उनके पास कुछ नहीं बचा है। हालांकि, समय रहते बच्चों को बाहर निकाले जाने से जानी नुकसान नहीं हुआ।

24 झुग्गियां जलकर खाक

सोमवार दोपहर बाद चार बजकर 45 मिनट पर ऋषि अपार्टमेंट बद्दी के निकट निजी भूमि पर बनाई झुग्गियों में आग लग गई। इसका पता चलते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। अधिकांश पुरुष मजदूर काम पर गए थे, इसलिए महिलाएं व बच्चे ही झुग्गियों में थे। हालांकि, सभी समय पर सुरक्षित स्थान पर आ गए।

ये भी पढ़ें: Ration Card In Himachal: नहीं बना राशन कार्ड तो ना लें टेंशन, इस तरीके को अपनाकर फटाफट कर दें आवेदन

तार टूटकर दुकान पर गिरने से लगी आग- मजदूर

वहां रहने वाले एक मजदूर ने बताया कि यहां पर बिजली का एक पोल लगा हुआ है। उसकी एक तार टूट कर एक दुकान पर गिर गई, जिससे आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई और कई झुग्गियों को चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि जिस दुकान में आग लगी, उसमें छोटे सिलेंडरों में एलपीजी भरी जाती थी। दुकानदार तो जान बचाकर बाहर भाग गया, लेकिन वहां पर एक के बाद एक धमाके होने लगे। धमाकों से टोल बैरियर बद्दी का एरिया गूंज गया।

आग लगने का नहीं चल पाया पता

इसी बीच पड़ोस में रहने वाले रोड सेफ्टी क्लब के सचिव सतीश कुमार ढूंढवा ने अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचित किया, तुरंत बद्दी फायर स्टेशन से चार वाहन पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। लीडिंग फायरमैन बद्दी मस्त राम ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet 3.0: मोदी सरकार में जेपी नड्डा को मिला ये अहम मंत्रालय, जानिए कौन सा पद संभालेंगे पूर्व BJP अध्यक्ष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.